बिग ब्रेकिंग

पिथौरागढ़ में 11 हजार फीट की ऊंचाई पर सीएम धामी ने साइकिल रैली को दिखाई हरी झंडी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पिथौरागढ़ । धारचूला की चीन सीमा से लगी व्यास घाटी में 11 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित गुंजी में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत बुधवार दोपहर को साइकिल रैली को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरी झंडी दिखाई।
आयोजन के लिए पूरा प्रशासनिक अमला गुंजी में जुटा हुआ है। साइकिल रैली के लिए देश के विभिन्न राज्यों के 58 प्रतिभागी सोमवार की देर रात गुंजी पहुंच चुका है।
पिथौरागढ़ में पिछले हफ्ते से ही चोटी पर बर्फबारी व तराई में बारिश-ओलावृष्टि हो रही है। पर यहां पर आयोजन से ठीक पहले मंगलवार शाम से ही मौसम साफ है। इससे साइकिल रैली में प्रतिभाग करने वाले साइकिलिस्टों को अभ्यास का पूरा मौका मिल गया। बुधवार को भी मौसम खुला रहा और धूप खिली रही। लिपुलेख मार्ग पूरी तरह खुला हुआ है। साइकिलिस्ट 14,400 फीट की ऊंचाई वाले आदि कैलास क्षेत्र से गुंजी तक साइकिल रैली निकाल रहे हैं। इस दौरान कुमांऊं मंडल विकास निगम द्वारा उतराखंड में सर्वाधिक ऊंचाई में कुटी यांग्ती में रीवर राफिटंग कराई जाएगी। रीवर राफ्टिंग बुधवार और गुरुवार को होगी। इसके अलावा वर्ड वचिंग होगी। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है। सीमांत के पांच थानों धारचूला, पांगला, बलुवाकोट, जौलजीबी और अस्कोट से पुलिस अधिकारियों और जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। क्षेत्र में उच्च हिमालय में पहली बार हो रही साइकिल रैली को लेकर उत्साह बना हुआ है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज पिथौरागढ़ पहुंच चुके हैं। एक दिवसीय दौरे के तहत सबसे पहले वह पैतृक गांव हड़खोला पहुंचे। यहां उन्होंने गांव स्थित मंदिर में पूजा-अर्चना की। सीएम पुष्कर सिंह धामी का हेलीकप्टर पांखू के अस्थाई हैलीपैड पर नहीं उतर सका। आसमान में छह चक्कर लगाने के बाद हेलीकप्टर गुंजी को रवाना हो गया है। बुधवार सुबह अपने पैतृक गांव हड़खोला में पूजा करने के बाद सीएम का हैलीकप्टर पांखू को रवाना हुआ। पांखू आईटीआई में अस्थाई हैलीपैड बनाया गया गया था। जहां पर हैलीकप्टर नही उतर सका। हेलीकाप्टर गुंजी को चला गया है। सीएम श्री धामी पांखू स्थित कोटगाडी मंदिर में पूजा के लिए जाना था।
गुंजी में अमृत महोत्सव कार्यक्रम में प्रतिभाग करने के बाद नैनी सैनी हवाई पट्टी पर उतरेंगे। जहां से डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंच कर विभिन्न विकास कार्यो का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। 3 बजकर 25मिनट पर भाजपा जिला कार्यालय पहुंचेंगे। जहां पर एक घंटे तक पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ भेंट वार्ता कर सायं 4 बजकर 45 मिनट पर खटीमा को रवाना होंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!