देश-विदेश

 स्कूल पर इजरायली हमले में आठ लोगों की मौत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

गाजा , गाजा शहर के पूर्व में विस्थापित लोगों को आश्रय देने वाले एक स्कूल पर इजरायली हमले में कम से कम आठ फिलिस्तीनी मारे गए।इजरायली विमानों ने शुजाय्या इलाके में विस्थापित लोगों के आश्रय स्थल इब्न अल-हैथम स्कूल पर बमबारी की।
गाजा सिविल डिफेंस ने एक प्रेस बयान में कहा, हमारी टीमों ने इजरायली हवाई हमले के परिणामस्वरूप आठ पीडि़तों के शव बरामद किए हैं, जिनमें पांच बच्चे और दो महिलाएं शामिल हैं। स्थानीय सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हवाई हमले से स्कूल परिसर और क्लासरूम को भारी नुकसान पहुंचा।इजरायली सेना ने एक बयान में कहा कि उसकी वायु सेना ने गाजा शहर में कमांड और कंट्रोल सेंटर में हमास आतंकवादियों को निशाना बनाया, जिसे इब्न अल-हैथम स्कूल के नाम से जाना जाता है।
बता दें कि 7 अक्टूबर 2023 को फिलिस्तीनी आतंकवादी ग्रुप हमास ने इजरायल में बड़ा हमला किया था। इसमें लगभग 1,200 लोग मारे गए थे और करीब 250 का अपहरण किया गया था।इसके बाद इजरायल ने हमास के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर दी और गाजा पट्टी में सैन्य ऑपरेशन शुरू किया। इजरायली हमलों में गाजा में बड़े पैमाने पर जानमाल का नुकसान हुआ है।गाजा स्थित स्वास्थ्य अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि गाजा में जारी इजरायली हमलों में मरने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या बढक़र 41,272 हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!