उत्तराखंड

हाईस्कूल-इंटरमीडिएट की अंक सुधार परीक्षा में 22 परीक्षार्थी अनुपस्थित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुद्रपुर। उत्तराखंड बोर्ड के तहत हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में विभिन्न विषयों की अंक सुधार परीक्षा जिले के आठ केंद्रों पर हो रही है। शुक्रवार को दूसरे दिन 614 में से 592 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के 22 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में कम अंक पाने वाले छात्र-छात्राओं को अंक सुधार का अवसर दिया गया है। इसमें 18 से 24 जुलाई तक अलग-अलग विषयों की परीक्षा आयोजित की जा रही है। इसके लिए जिले में कुल आठ केंद्र बनाए गए हैं। इसमें रुद्रपुर में दो के अलावा गदरपुर, काशीपुर, सितारगंज, खटीमा, वाजपुर, जसपुर खंड शिक्षा क्षेत्रों में एक-एक परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इसमें हाईस्कूल में 1362 व इंटरमीडिएट में 1893 छात्र-छात्रा परीक्षा के लिए पंजीकृत हैं। दूसरे दिन शुक्रवार को हाईस्कूल की अंग्रेजी विषय में पंजीकृत कुल 97 में से 90 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। जबकि 7 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं इंटरमीडिएट के छह विषयों में 517 में से 502 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। जबकि 15 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इतिहास में 115 में से तीन, अर्थशास्त्र में कुल 56 में से दो, राजनीति विज्ञान में 322 में से नौ, भूगोल में 8 में से एक अनुपस्थित रहे। वहीं इंटरमीडिएट समाज शास्त्र 15 व शिक्षा शास्त्र एक में सभी पंजीकृत 16 परीक्षार्थी उपस्थित रहे। इस दौरान केंद्रों पर पर्याप्त सुरक्षा बल मौजूद रहा।
मुख्य शिक्षा अधिकारी ने अंक सुधार परीक्षा केन्द्रों का किया निरीक्षण
मुख्य शिक्षा अधिकारी केएस रावत ने अंक सुधार परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने केंद्र प्रभारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। मुख्य शिक्षा अधिकारी केएस रावत ने उत्तराखंड बोर्ड के तहत हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की विभिन्न विषयों की चल रही अंक सुधार परीक्षा केन्द्र गुरुनानक बालिका इंटर कॉलेज एवं सनातन धर्म कन्या इंटर कॉलेज रुद्रपुर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान परीक्षा केन्द्रों पर व्यवस्थाएं दुरुस्त मिली। सीईओ रावत ने केंद्र प्रभारियों को आवाश्यक दिशा निर्देश दिए।
इन विद्यालयों में बनाए गए केन्द्र
जिले के राजकीय इंटर कॉलेज महुआडाबरा जसपुर, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज काशीपुर, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज बाजपुर, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज गदरपुर, गुरुनानक बालिका इंटर कॉलेज रुद्रपुर, सनातन धर्म कन्या इंटर कॉलेज रुद्रपुर, राजकीय इंटर कॉलेज सितारगंज तथा राजकीय बालिका इंटर कॉलेज खटीमा में हाईस्कूल व इंटर मीडियट परीक्षा केन्द्र पर परीक्षाएं आयोजित की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!