देश-विदेश

जम्मू -कश्मीर : सेना की एंबुलेंस पर फायरिंग करने वाले 3 आतंकी ढेर, मंदिर में बच्चों को भी बनाया था बंधक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जम्मू, सोमवार को जम्मू-कश्मीर के अखनूर इलाके में आतंकियों ने एक सेना के वाहन पर हमला करने की कोशिश की। इसके बाद वहां मुठभेड़ शुरू हो गई। सेना ने आतंकी गतिविधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। ये आतंकी सेना की एंबुलेंस पर फायरिंग करने के बाद एक मंदिर में छिपने का प्रयास कर रहे थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार, आतंकियों ने इलाके में दहशत फैलाने के मकसद से मंदिर में घुसकर बच्चों को बंधक बनाने की कोशिश की थी।
अधिकारियों के अनुसार, सोमवार सुबह अखनूर के बत्तल इलाके में आतंकियों ने सेना के वाहन पर गोलीबारी की थी ।
अधिकारियों ने बताया, आतंकियों की घात लगाकर हमला करने की कोशिश नाकाम हो गई, जिसके बाद इलाके में घेराबंदी अभियान शुरू किया गया था। जिसमे सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढ़ेर कर दिया है । सेना आतंकियों के सभी निकलने के रास्ते सील कर दिए गए था ।
खासकर शांति से हुए लोकसभा और विधानसभा चुनावों के बाद आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर में अपनी गतिविधियां बढ़ा दी हैं। पिछले गुरुवार को आतंकियों ने गुलमर्ग के पास सेना के एक वाहन पर हमला किया, जिसमें दो सैनिकों और दो स्थानीय पोर्टरों की मौत हो गई थी। इस हमले में घायल एक और सैनिक ने अगले दिन दम तोड़ दिया था, जिससे मरने वालों की संख्या पांच हो गई थी।
20 अक्टूबर को आतंकियों ने गांदरबल जिले के गगनगीर इलाके में एक निजी निर्माण कंपनी के श्रमिक शिविर पर हमला किया था। इस हमले में सात लोग मारे गए, जिनमें छह बाहरी मजदूर और एक कश्मीरी डॉक्टर शामिल थे।
यह हमला मासूम, निहत्थे श्रमिकों पर हुआ था जो श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक सुरंग के निर्माण में लगे हुए थे। इस सुरंग के बनने के बाद श्रीनगर और सोनमर्ग का रास्ता सालभर खुला रहेगा और सोनमर्ग एक सीजनल टूरिस्ट डेस्टिनेशन बन सकेगा, जिससे स्थानीय अर्थव्यवस्था को भी फायदा होगा और युवाओं को रोजगार मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!