उत्तराखंड

दुबई में नौकरी का झांसा देकर ठगी लिए 5.25 लाख रुपये

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। प्रेमनगर निवासी युवक ने दुबई में नौकरी दिलाने का झूठा आश्वासन देकर 5.25 लाख रुपये की ठगी का आरोप लगाया है। पीड़ित पुष्कर सिंह ने इस संबंध में प्रेमनगर थाने और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून को कई बार शिकायत दर्ज कराई। कोई कार्रवाई नहीं हुई। तब कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट के आदेश पर मामले में प्रेमनगर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।
पीड़ित पुष्कर सिंह निवासी विंग नंबर तीन प्रेमनगर ने उज्जवल सचदेवा पुत्र तलविंदर सचदेवा निवासी विंग नंबर 6, प्रेमनगर के खिलाफ न्यायालय में अपील की। कहा कि उसने उन्हें 15 दिनों के भीतर दुबई में नौकरी दिलाने का वादा किया था। इसके लिए पीड़ित ने अपने रिश्तेदारों और जान-पहचान के लोगों से ब्याज पर पैसा लेकर उज्जवल को 5.25 लाख रुपये ऑनलाइन भुगतान किए। उज्जवल और पीड़ित के बीच हुए एग्रीमेंट और ट्रांजेक्शन आईडी के दस्तावेज भी कोर्ट में प्रस्तुत किए गए हैं। पीड़ित का कहना है कि पैसे लेने के बाद से आरोपी ने लगातार टालमटोल करना शुरू कर दिया और अब 6 महीने से भी अधिक समय बीत चुका है, लेकिन न तो नौकरी मिली और न ही पैसा वापस किया गया। जब पीड़ित ने पैसे वापस मांगने की कोशिश की, तो उज्जवल सचदेवा ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी और कहा कि वह कोई भी झूठा मुकदमा दर्ज करवा देगा।
पीड़ित ने बताया कि उज्जवल लगातार अलग-अलग नंबर्स से फोन कर उन्हें धमकी देता है कि यदि उन्होंने शिकायत वापस नहीं ली, तो उनके खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज करवाए जाएंगे। इस कारण से पीड़ित मानसिक रूप से अत्यधिक तनाव में हैं। कोर्ट ने मामले में प्रेमनगर थाना पुलिस को उज्जवल सचदेवा और उसके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई का आदेश दिया। एसओ प्रेमनगर गिरीश नेगी ने बताया कि मामले में केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!