देश-विदेश

यूक्रेन के डोनेट्स्क में रूसी हमले में 5 लोगों की मौत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कीव ,रूस ने पूर्वी यूक्रेन के डोनेट्स्क क्षेत्र में हमला किया है। इस हमले में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई। डोनेट्स्क के गवर्नर वादिम फिलाशकिन ने बताया कि कोस्त्यंतिनिव्का कस्बे में तीन लोग मारे गए और चार घायल हो गए। वहीं टोरेत्स्क कस्बे से लगभग बीस किलोमीटर दूर दक्षिण-पूर्व में रूस की ओर से हुई बमबारी में 50 साल से अधिक आयु के दो व्यक्तियों के मारे जाने की खबर है।
वादिम फिलाशकिन ने टेलीग्राम सोशल मीडिया चैनल पर एक पोस्ट में कहा कि कोस्त्यंतिनिव्का पर हुए हमले में 24 से 69 साल के तीन लोगों की मौत हो गई और एक बहुमंजिला ब्लॉक, प्रशासनिक भवन और दुकान क्षतिग्रस्त हो गई। तीन अन्य लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं जिनका इलाज किया जा रहा है। सुस्पिलने पब्लिक ब्रॉडकास्टर ने डोनेट्स्क प्रॉसिक्यूटर ऑफिस की प्रवक्ता अनास्तासिया मेदवेदेवा के हवाले से बताया कि चौथे घायल व्यक्तियों में एक 57 साल की महिला थी। आगे बताया कि अलग-अलग गोलाबारी में 52 वर्षीय एक व्यक्ति और 53 वर्षीय एक व्यक्ति टोरेत्स्क के ठीक बाहर मारे गए।
कोस्त्यंतिनिवका शहर में पहले करीब 70 हजार लोग रहते थे और यह एक औद्योगिक शहर था। लेकिन रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध शुरू होने के बाद, शहर वीरान हो गया। कई लोग इसे छोडऩे को मजबूर हुए। इस शहर पर रूस की ओर से बमों, मिसाइलों से हमला होता रहा है। अधिकारियों ने अगस्त में शहर से बच्चों के साथ परिवारों को अनिवार्य रूप से निकालने का आदेश दिया था, क्योंकि रूस की सेना के आगे बढऩे से खतरा बढ़ गया था।
वायु सेना ने बताया कि रूसी ड्रोन हमले से बचाव के लिए यूक्रेन ने हवाई सुरक्षा बढ़ा दी है। वहीं रूस के लंबी दूरी के 67 ड्रोन को भी मार गिराया गया है। रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उसके बलों ने कलिनोव गांव पर कब्जा कर लिया है। यह यूक्रेन के फ्रंटलाइन सैनिकों के लिए एक प्रमुख आपूर्ति और रसद केंद्र पोक्रोवस्क से सिर्फ 25 किमी दक्षिण-पूर्व में स्थित है।
00

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!