देश-विदेश

एक नहीं, कई हथियारों से आफताब ने किए श्रद्घा के 35 टुकड़ेय पुलिस को मिले 5 धारदार चाकू

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। दिल्ली के महरौली इलाके में मुंबई की श्रद्घा वालकर हत्याकांड की जांच पर पूरे देश की निगाहें टिकी है। आरोपित आफताब का गुरुवार को कई घंटो तक पलीग्राफ टेस्ट किया गया। इस बीच दिल्ली पुलिस को इस मामले में बड़ी सफलता हासिल हुई है। श्रद्घा के लिव इन पार्टनर आफताब ने दिल्ली पुलिस को बताया है कि उसने श्रद्घा के शव के टुकड़े करने के लिए एक नहीं बल्कि कई हथियारों का प्रयोग किया।
बता दें कि मुंबई के आफताब अमीन पूनावाला और श्रद्घा वालकर दिल्ली के महरौली थाना क्षेत्र स्थित छतरपुर इलाके में लिव इन में रहते थे। आफताब पर आरोप है कि 18 मई 2022 को उसने श्रद्घा की गला दबाकर हत्या कर दी और उसके शरीर के 35 टुकड़े कर दिए। फिर उसने श्रद्घा के शरीर के कटे हुए हिस्सों को दक्षिणी दिल्ली के महरौली के जंगलों में देंकने से पहले फ्रिज में कई दिनों तक सुरक्षित रखा था।
आरोपित से पूछताछ के बाद पता चला कि 18 मई को श्रद्घा की हत्या के बाद उसने शव को ठिकाने लगाने के तरीकों की खोज शुरू कर दी थी। दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया कि उसने शव को निपटाने के लिए कई प्रचिलत टीवी शो भी देखे थे। आफताब ने पुलिस को यह भी बताया कि उसने श्रद्घा के शरीर को काटने से पहले मानव शरीर रचना के बारे में पढ़ा था। इसके बाद उसने शव को बाथरूम में रखा और एक फ्रिज खरीदा जहां उसने शरीर के कटे हुए हिस्सों को कई दिनों तक संभाल कर रखा।

खसरे के बढ़ते संक्रमण को लेकर केंद्र सतर्क, राज्यों को टीके की अतिरिक्त खुराक देने की सलाह
नई दिल्ली, एजेंसी। हाल ही में बिहार, गुजरात, हरियाणा, झारखंड, केरल और महाराष्ट्र के कुछ जिलों में खसरे के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार सतर्क हो गई है। उसने इस पर काबू पाने के लिए सभी राज्यों और केंद्र-शासित प्रदेशों से संवेदनशील क्षेत्रों में रह रहे नौ माह से पांच साल तक के बच्चों को खसरा और रूबेला के टीकों की अतिरिक्त खुराक देने पर विचार करने को कहा है।स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव पी़ अशोक बाबू ने कहा कि इस संबंध में नीति आयोग के विशेषज्ञों के साथ बुधवार को एक बैठक की गई। मिली जानकारी के आधार पर राज्यों और केंद्र-शासित प्रदेशों को संवेदनशील क्षेत्रों में नौ माह से पांच साल तक के सभी बच्चों को टीके की अतिरिक्त खुराक देने पर विचार करने की सलाह दी गई है।सरकार ने कहा है कि यह खुराक नौ से 12 महीने के बीच दी जाने वाली पहली खुराक और 16 से 24 माह के बीच दी जाने वाली दूसरी खुराक के अतिरिक्त होगी। राज्य और केंद्र-शासित प्रदेशों के प्रशासनिक तंत्र को संवेदनशील क्षेत्रों की पहचान करनी होगी।
मुंबई में खसरे के 13 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़ गई है। वहीं, इससे संक्रमित एक और व्यक्ति की मौत हो गई। इस तरह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है। बीएमसी ने कहा है कि बुधवार को शहर के सरकारी अस्पतालों से 22 मरीजों को टुट्टी दे दी गई। बीएमसी के सर्वेक्षणों के दौरान खसरे के 156 संदिग्ध मामलों का पता चला। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, इस साल अब तक खसरे के 3,534 संदिग्ध मामले सामने आ चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!