उत्तराखंड

टिहरी सांसद ने ली जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की बैठक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

विकास कार्यों को तेजी के साथ धरातल पर उतारेंरू राज्यलक्ष्मी
उत्तरकाशी। टिहरी सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह ने शनिवार को जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की बैठक ली। जिला सभागार में आयोजित बैठक में सांसद ने केंद्रीय योजनाओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। सांसद ने पूर्व में हुई समीक्षा बैठक में दिए गए निर्देशों पर कितना अमल हुआ, इसकी जानकारी भी ली।
सांसद ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना एवं लोक निर्माण विभाग के अंर्तगत निर्माणाधीन मोटर मार्गों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सड़क निर्माण के लिए अधिग्रहित काश्तकारों की भूमि के मुआवजा राशि वितरण में तेजी लायी जाय। साथ ही जो मोटर मार्ग निर्माणाधीन है उन्हें गुणवत्ता के साथ तेजी से पूरा करें। उन्होंने कहा कि बरसात के कारण भी अधिकांश सड़कों की स्थिति खराब हुई है उन्हें सुगम आवगमन के लिए शीघ्र दुरुस्त करें। उन्होंने अधिकारियों को आपसी समन्वय से समय पर विकास कार्यों को धरातल पर उतारने को कहा।
सांसद ने कहा की जनता की अधिकांश शिकायतें एवं समस्याएं सड़क,बिजली,पानी, स्वास्थ्य शिक्षा और नेटवर्क कनेक्टिविटी को लेकर आती है। उन समस्याओं का समाधान तत्काल करें। ग्रामीण क्षेत्रों में क्षतिग्रस्त सिंचाई नहरों को शीघ्र ठीक करने को कहा। सांसद ने समाज कल्याण विभाग, पूर्ति विभाग एवं प्रधानमंत्री आवास शहरी,दिन दयाल ज्योति योजना एवं ग्रामीण आदि केंद्रीय योजनाओं की समीक्षा की। इसके अलावा जल जीवन मिशन में टुटे हुए तोक को जल जीवन मिशन के फेज दो में कवर करने के निर्देश दिए। बैठक में अध्यक्ष जिला पंचायत दीपक बिजल्वाण, गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान, पुरोला विधायक दुर्गेश्वर लाल, यमुनोत्री विधायक संजय डोभाल, डीएम अभिषेक रूहेला, एसपी अर्पण यदुवंशी, सीडीओ गौरव कुमार आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!