कोटद्वार-पौड़ी

लाखों खर्च करने के बाद भी बदहाल स्थिति में पड़ा पार्क

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

सिद्धबली मार्ग के समीप बदहाल पार्क की नहीं ली जा रही सुध
बच्चों के खेलने के लिए लगाए गए झूले व ओपन जिम भी टूटा
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : गर्मी के मौसम में सूर्योदय से पूर्व व सूर्योदय के बाद शहरवासी अपने बच्चों को लेकर पार्क में खेलने के लिए निकलते हैं। लेकिन, सिद्धबली मार्ग के समीप लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी पार्क बदहाल स्थिति में पड़ा हुआ है। हालत यह है कि बच्चों के खेलने के लिए लगाए गए झूले व ओपन जिम का सामान भी पूरी तरह टूट चुका है। साथ ही पार्क से कूड़ेदान व गमले भी गायब हो चुके हैं। पार्क की बदहाली के कारण शहरवासियों को इसका बेहतर लाभ नहीं मिल पा रहा है।
साल 2021 में कालागढ़ टाइगर रिजर्व वन प्रभाग के बजट से सिद्धबली पार्क का जीर्णोद्धार करवाया गया था। इसके लिए बकायदा पार्क में दस लाख रुपये खर्च कर बच्चों का ओपन जिम भी तैयार किया गया। लेकिन, वर्तमान में पार्क अपनी पुरानी स्थति में पहुंच चुका है। पार्क के सौदर्यीकरण के लिए लगाए गए गमले व टाइल्स भी गायब हो चुके हैं। हालत यह है कि शाम ढलते ही पार्क असामाजिक तत्वों का अड्डा बन जाता है। शहरवासी श्याम सिंह, मीना देवी ने बताया कि कई बार बच्चों के झूलों में बड़े व्यक्ति भी झूलने लगते थे। जिससे वह टूट चुके हैं।

यहां कबाड़खाना बन गया पार्क
नगर निगम के समीप मालवीय उद्यान पार्क भी नगर निगम ने कबाड़खाना बना दिया है। नतीजा इस पार्क का भी शहरवासियों को लाभ नहीं मिल पा रहा। दरअसल, नगर निगम अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान जितना भी सामान जब्त करता है उसे उसमें ही फेंक देता है। इससे बच्चों के चोटिल होने का भी खतरा बना रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!