बिग ब्रेकिंग

लाखों खर्च कर लगाई गई इंटरलॉकिंग टाइल्स, हल्की वर्षा भी नहीं झेल पाई

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

टाइल्स की पकड़ छूटने के कारण दोबारा खस्ताहाल स्थिति में पहुंचा मार्ग
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : लाखों की लागत से मार्ग मरम्मत के लिए लगाई गई इंटरलॉकिंग टाइल्स हल्की बरसात भी नहीं झेल पाई। नतीजा टाइल्स की पकड़ छूटने के कारण मार्ग दोबारा खस्ताहाल स्थिति में पहुंच चुका है। सबसे बुरी स्थिति गाड़ीघाट तिराहे से काशीरामपुर तल्ला को जाड़ने वाले मार्ग की बनी हुई है। बदहाल मार्ग पर आए दिन दुर्घटनाओं का अंदेशा बना हुआ है।
चंद माह पूर्व नगर निगम की ओर से वार्डों में मार्ग मरम्मत के लिए इंटरलॉकिंग टाइल्स बिछाई गई थी। लेकिन, यह टाइल्स हल्की बरसात में ही धोखा देने लगी है। आपस में मिलाकर लगाई गई टाइल्स की पकड़ छूटने के बाद वह एक तरफ से उखड़ने लगी है। माल गोदाम रोड में इंटरलॉकिंग टाइल्स से बनाई गई सड़क पर जगह-जगह गड्ढे बने हुए हैं। ऐसे में वाहन चालकों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है। सबसे अधिक परेशानी वर्षाकाल के समय गड्ढों में पानी भरने से होती है। वहीं, गाड़ीघाट तिराहे से काशीरामपुर तल्ला को जाने वाले मार्ग की भी यही स्थिति बनी हुई है। यहां पर एक तरफ से टाइल्स उखड़ने लगी है। कई स्थानों पर टूटी हुई टाइल्स सड़क पर गिरी हुई है। स्थानीय निवासी शहजाद, मुन्नवर ने बताया कि कुछ महीने पहले ही मार्ग की मरम्मत करवाकर टाइल्स बिछाई गई थी। लेकिन, खराब गुणवत्ता के कारण मार्ग एक वर्षा भी नहीं झेल पाया है।

डामर बिछाकर हो मरम्मत
शहरवासियों ने इंटरलॉकिंग टाइल्स के बजाय डामर बिछाकर सड़क मरम्मत करवाने की मांग की है। शहरवासी सत्यपाल सिंह, मोहन कुमार ने बताया कि इंटरलॉकिंग टाइल्स में वाहनों के फिसलने का खतरा बना रहता है। साथ ही यह अधिक समय तक नहीं टिक पाती। ऐसे में वार्डों की सड़कों पर डामर बिछाकर ही पक्की सड़क बनाई जानी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!