खेल

इंग्लैंड ने नीदरलैंड को चौंकाया, यूरो फाइनल में स्पेन से भिड़ंत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

बर्लिन ,। सब्स्टीट्यूट ओली वॉटकिंस ने सेमीफाइनल में मजबूत नीदरलैंड्स पर 2-1 की जीत के साथ इंग्लैंड को लगातार दूसरे यूरो फाइनल में पहुंचा दिया जहां उसका 14 जुलाई को स्पेन से मुकाबला होगा। रोनाल्ड कोमैन की टीम ने बेहतरीन शुरुआत की, जब ज़ावी सिमंस ने इंग्लैंड की रक्षापंक्ति को भेदते हुए दाएं पैर से गोलकीपर जॉर्डन पिकफोर्ड को छकाकर केवल सात मिनट के बाद गतिरोध तोड़ दिया।
नीदरलैंड की बढ़त ज्यादा देर तक कायम नहीं रही, क्योंकि हैरी केन ने वीएआर समीक्षा के बाद 18वें मिनट में निचले दाएं कोने में एक अच्छे शॉट के साथ फाउल-प्ले पेनल्टी को गोल में बदल दिया। थ्री लायंस ने गति पकड़ी और 23वें मिनट में अपनी बढ़त लगभग दोगुनी कर दी जब डेन्ज़ेल डमफ्ऱीज़ ने फिल फोडेन के शॉट को लाइन से बाहर कर दिया।आधे घंटे के निशान पर एक आशाजनक स्थिति से डमफ्रीज़ ने हैडर पोस्ट पर मार दिया। गैरेथ साउथगेट के खिलाडिय़ों ने गेंद पर कब्ज़ा जमाया लेकिन आधे समय की सीटी बजने से पहले अपने मौके को भुना नहीं सके।दूसरे हाफ में दोनों तरफ से धीमी शुरुआत के बाद, डच ने धीरे-धीरे बढ़त हासिल कर ली, लेकिन 65वें मिनट तक ऐसा नहीं हुआ कि पिकफोर्ड को वर्जिल वैन डिज्क के हैडर को बचाने के लिए कार्रवाई में बुलाया गया।
इंग्लैंड ने हमले करना जारी रखा और सोचा कि उन्होंने फिर से बढ़त हासिल कर ली है, लेकिन 79वें मिनट में बुकायो साका के गोल को ऑफसाइड के कारण खारिज कर दिया गया।थ्री लायंस ने 91वें मिनट में ओरांजे को चौंका दिया जब वॉटकिंस ने दाहिने कोने में कर्लिंग शॉट के साथ हमले को समाप्त कर दिया।
नीदरलैंड ने दबाव बनाया, लेकिन इंग्लैंड की रक्षापंक्ति 14 जुलाई को फाइनल में स्पेन के साथ मुकाबला तय करने के लिए दृढ़ रही।
वॉटकिंस ने जीत के बाद कहा, मेरे पास शब्द नहीं हैं! मैं अंत में मैदान से बाहर नहीं आना चाहता था क्योंकि मैं सब कुछ अपने अंदर समा लेना चाहता था। मुझे नहीं लगता कि मैंने कभी इतनी प्यारी गेंद खेली है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इंग्लैंड के साथ यूरो 2024 में खेलूंगा, लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने के लिए मैंने बहुत मेहनत की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!