उत्तराखंड

शव लेकर थाने पहुंचे लोग, जमकर हंगामा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुद्रपुर( एक व्यक्ति की मौत के बाद मंगलवार की शाम परिजनों समेत बड़ी संख्या में लोग थाने पहुंच गए और हंगामा किया। आरोप है कि मकान के सौदे की पूरी रकम देने के बाद भी विक्रेता ने रिजस्ट्री नहीं कराई। इसके चलते वह तनाव में आ गए और उनकी उपचार के दौरान मौत हो गई। इसके बाद परिजनों के साथ बड़ी संख्या में लोग शव लेकर ट्रांजिट कैंप थाने पहुंच गए। जहां शव को थाने के बाहर रखकर जमकर हंगामा किया। इस दौरान लोगों ने पुलिस पर भी आरोप लगाते हुए नारेबाजी की। पुलिस ने कहा जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
रामपुर (उप्र) के आवास विकास कालोनी निवासी सौरव सैनी ने ट्रांजिट कैम्प थाना पुलिस को मंगलवार की शाम तहरीर देकर कहा कि उनके पिता प्रेम चन्द्र सैनी ने रुद्रपुर के गंगापुर रोड शास्त्रीनगर निवासी एक व्यक्ति से 18 दिसंबर 2021 को गांव फुलसुंगा में 167.28 वर्गमीटर का दो मंजिल मकान का 60 लाख रुपये में सौदा तय किया था। इसके बाद 50 हजार रुपये बतौर ब्याना धनराशि अदा कर इकरारनामा लिखवा लिया। सौरभ सैनी ने तहरीर में कहा कि इसके बाद विक्रेता ने 14 लाख 90 हजार रुपये उसके पिता से ले लिए। इसके बाद अलग-अलग समय पर विक्रेता ने तय की गई सारी रकम उसके पिता से ले ली। 7 जुलाई 2024 को उसके पिता प्रेम चन्द्र, ताऊ उमेश चन्द्र और उनके बेटे हिमांशु को साथ लेकर मकान विक्रेता के घर गए और मकान की रजिस्ट्री कराने के लिए कहा। आरोप है कि विक्रेता ने रजिस्ट्री कराने के लिए साफ मना कर दिया और गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी देते हुए घर से निकाल दिया। कहा कि रकम हड़पने का सदमा उसके पिता बर्दाश्त नहीं कर पाए और उनकी अचानक तबीयत खराब हो गई। इलाज के लिए उन्हें किच्छा रोड स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। इसके बाद उन्हें गंभीर हालत में जौली ग्रांट हॉस्पिटल देहरादून में ले गए। जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।
आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को हंगामा
इसके बाद परिजन सैकड़ों लोगों के साथ शव लेकर रुद्रपुर पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर ट्रांजिट कैम्प थाने का घेराव किया। पीड़ितों का कहना है कि इस मामले की शिकायत पुलिस से की थी। इसके बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। आरोप लगाया कि यदि पुलिस ने कार्रवाई की होती तो उन्हें मकान पर कब्जा मिल जाता। परिजनों का कहना था कि इस कारण उनके पिता तनाव में थे और उनकी मौत हो गई। परिजनों ने उनकी मौत के बाद मंगलवार को ट्रांजिट कैंप थाने के बाहर शव को रखकर जोरदार हंगामा किया। वहीं ट्रांजिट कैम्प थानाध्यक्ष भरत सिंह ने बताया कि इस मामले में तहरीर मिली है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!