देश-विदेश

नेपाल में 19 लोगों को ले जा रहा त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमान क्रैश

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

– 18 लोगों की मौत, पायलट की बची जान
काठमांडू , भारत के पड़ोसी देश नेपाल से बड़ी खबर सामने आ रही है. नेपाल में बड़ा विमान हादसा हुआ है. इस हादसे के बाद हर तरफ अफरा तफरी का माहौल है. दरअसल त्रिभुवन एयरपोर्ट पर टेकऑफ के बाद एक प्लेन क्रैश हो गया. इस हादसे के बाद विमान से उठा धुआं काफी दूर तक दिखाई दे रहा था. इस धुएं से ही हादसे का अंदाजा लगाया जा सकता है. हादसे की वजह क्या है इसको लेकर अब तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है. बता दें कि नेपाल में विमान हादसा नई बात नहीं है. बरसात के दिनों में यहां हादसों की खबरें सामने आती रहती हैं. लेकिन यात्री विमान से जुड़ा ये हादसा बड़ा बताया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक काठमांडू स्थित त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक प्लेन टेकऑफ के तुरंत बाद हादसे का शिकार हो गया. ये प्लेन शौर्य एयरलाइंस का बताया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक पोखरा जाने वाले इस विमान में कुल 19 लोग सवार थे. इनमें से 18 लोगों के मारे जाने की खबर है. हालांकि विमान क्रैश में पायलट सुरक्षित बच गया है. दुर्घटना का वक्त सुबह 11 बजे के आस-पास बताया जा रहा है.
हादसे की जानकारी लगते ही एयरपोर्ट प्रशासन के साथ-साथ अन्य बचाव दल भी पहुंच गए. बताया जा रहा है कि इस दौरान बचाव कार्य चल रहा है. हादसे को लेकर सोशल मीडिया पर वीडियो भी सामने आया है. वीडियो और तस्वीरों में देखा जा सकता है कि किस तरह इस विमान से धुआं उठ रहा है.
इस हादसे में ज्यादातर लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है. दरअसल विमान में क्रू सदस्यों को मिलाकर 19 लोग शामिल थे. इनमें से सिर्फ एक पायलट की जान बची है, लेकिन उसकी हालत भी गंभीर बताई जा रही है. फिलहाल पायलट को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. बता दें कि इस विमान के टेकऑफ करते वक्त एयरप्लेन में अचानक आग लग गई. इसके बाद देखते ही देखते विमान धूं-धूं कर जल उठा.
0000

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!