देश-विदेश

अनुराग ठाकुर ने दी मुझे गाली, नहीं चाहिए माफी, हम कराएंगे जातिगत गणना : राहुल गांधी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली ,। लोकसभा में मंगलवार को उस समय हंगामा हो गया जब भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने जातिगत गणना के मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष किया। ठाकुर ने कहा, जिसकी जाति का पता नहीं है, वह जातिगत गणना की बात कर रहे हैं।
अनुराग ठाकुर ने ये भी कहा कि उधार की बुद्धि से राजनीति नहीं चलती। आजकल कुछ लोगों पर जातिगत जनगणना का भूत सवार है।
अनुराग ठाकुर के जाति संबंधी टिप्पणी पर पलटवार करते हुए विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा, अनुराग ठाकुर ने मुझे गाली दी है, मेरी बेइज्जती की है, लेकिन मुझे इनसे माफी भी नहीं चाहिए। मुझे इसकी जरूरत नहीं है। आप मुझे जितना चाहें अपमानित कर सकते हैं, लेकिन आपको यह नहीं भूलना चाहिए कि हम संसद में जाति जनगणना विधेयक पारित कराएंगे। गरीबों और वंचितों के लिए आवाज उठाने वालों को अक्सर गालियां मिलती हैं। हम सभी गालियां सहने के लिए तैयार हैं और जाति जनगणना करवाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
हंगामे के बीच राहुल गांधी ने कहा, इस देश में जो भी दलितों के लिए बोलता है, उनके लिए लड़ता है, उसे दूसरों से गालियां खानी पड़ती हैं। मैं सारी गालियां खुशी-खुशी खा लूंगा। महाभारत में अर्जुन की तरह मैं केवल मछली की आंख देख रहा हूं। हम जाति जनगणना कराएंगे। आप मुझे जितनी चाहें उतनी गालियां दे सकते हैं।
भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर के बयान पर सपा सांसद अखिलेश यादव ने सवाल उठाते हुए कहा कि आप किसी की जाति कैसे पूछ सकते हैं? आप किसी की जाति नहीं पूछ सकते।
00

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!