खेल

ऋ षभ पंत, नवदीप सैनी दिल्ली प्रीमियर लीग के उद्घाटन संस्करण में शामिल होंगे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली,  दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) प्रमुख और लीग अध्यक्ष रोहन जेटली ने कहा है कि ऋषभ पंत, नवदीप सैनी, हर्षित राणा इस महीने के दूसरे हाफ में शुरू होने वाली दिल्ली प्रीमियर लीग (डीपीएल) के उद्घाटन सत्र में हिस्सा लेंगे।
टी20 टूर्नामेंट, जिसमें पुरुष और महिला दोनों मैच होंगे, अरुण जेटली स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। लीग के लिए फ्रेंचाइजी नीलामी पिछले रविवार को आयोजित की गई थी और इसमें छह पुरुष टीमों की कुल 49.65 करोड़ रुपये में बिक्री हुई।
जेटली ने शुक्रवार को ट्रॉफी उद्घाटन समारोह में कहा, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी, हर्षित राणा और अन्य भारतीय खिलाड़ी डीपीएल के उद्घाटन सत्र में भाग लेंगे। मेरी ऋषभ पंत से बात हुई थी और उन्होंने मुझसे लीग में भाग लेने का वादा किया है, लेकिन यह केवल उनकी उपलब्धता और राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं पर निर्भर करता है। लेकिन अभी, वह खेलेंगे, नवदीप और हर्षित भी लीग में शामिल होंगे।
उद्घाटन समारोह में राष्ट्रीय, अंडर-23, अंडर-19 सहित पूरी दिल्ली से 270 खिलाडिय़ों का ड्राफ्ट शामिल है।
लीग के ब्रांड एंबेसडर, पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने लीग को लेकर अपना उत्साह दिखाया और कहा कि यह उन क्रिकेटरों के लिए एक शानदार अवसर है, जिन्हें आईपीएल या राष्ट्रीय टीम में मौका नहीं मिलता है।
सहवाग ने कहा,लीग निश्चित रूप से उन खिलाडिय़ों के लिए एक शानदार अवसर होगा जो नेट्स पर कड़ी मेहनत करते हैं और उन्हें किसी भी बड़े टूर्नामेंट में मौका नहीं मिला है। जब मैं अपने छोटे दिनों में खेलता था तो हमें खेलने का इस प्रकार का अवसर नहीं मिलता था, अब मेरा बेटा विभिन्न लीगों में खेल रहा है, मुझे खुशी है कि उसे ये अवसर मिलेंगे, तो हाँ यह एक बहुत अच्छा अवसर है।
डीपीएल के पहले सीजऩ में कुल 40 मैच होंगे, जिसमें पुरुष वर्ग में 33 और महिला वर्ग में सात मैच होंगे।
इसमें छह फ्रेंचाइजी शामिल होंगी, अर्थात् वेस्ट दिल्ली लायंस, नॉर्थ दिल्ली स्ट्राइकर्स, साउथ दिल्ली सुपरस्टार, पुरानी दिल्ली -6, दिल्ली किंग्स, ईस्ट दिल्ली राइडर्स। मैच स्पोर्ट्स 18 पर प्रसारित किए जाएंगे और जियोसिनेमा पर लाइव स्ट्रीम किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!