खेल

मनु भाकर के कोच ने कहा, दुनिया देख रही है देश की बेटी की उपलब्धि

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली,  पेरिस ओलंपिक 2024 में डबल पदक विजेता मनु भाकर आज भारत लौट आई हैं। दिल्ली में हवाई अड्डे पर ढोल नगाड़े के साथ उनका भव्य स्वागत हुआ। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मैं बहुत खुश हूं, जो मुझे इतना प्यार मिल रहा है। कोच जसपाल राणा ने कहा कि दुनिया देख रही है देश की बेटी की उपलब्धि।
दिल्ली, हरियाणा और उत्तराखंड के लोगों ने उत्साह और गर्मजोशी से मनु भाकर का स्वागत किया। पूरा इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट भारत माता के जयघोष से गूंज उठा। इस मौके पर मनु भाकर बेहद खुश नजर आईं। उन्होंने अपने सैकड़ों प्रशसकों का अभिवादन स्वीकार किया। मनु भाकर ने कहा कि मैंने आलू के पंराठे बहुत मिस किए। अब खाने के लिए तैयार हूं। वो भारी सुरक्षा के बीच अपने माता-पिता, परिवार के सदस्यों और कोच के साथ गाड़ी से एयरपोर्ट से रवाना हुईं।
इस बेहद खास मौके पर मनु भाकर के कोच जसपाल राणा बेहद खुश और गौरवान्वित नजर आए। उन्होंने कहा कि यह एक ऐतिहासिक जीत है। किसी भी खिलाड़ी ने आज तक ओलंपिक में दो मेडल नहीं जीते हैं। एक महिला खिलाड़ी दो पदक जीतकर आई है। शूटिंग में यह भारत की बहुत बड़ी उपलब्धि है। आज पूरी दुनिया देश की बेटी की उपलब्धि देख रही है। आप सबको इसकी ढेरों बधाई।
बता दें कि मनु ने महिला व्यक्तिगत 10 मीटर एयर पिस्टल में और मिक्स्ड इवेंट में सरबजोत सिंह के साथ मिलकर ब्रॉन्ज जीते थे। वो एक ही ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय हैं। मनु पेरिस ओलंपिक की क्लोजिंग सेरेमनी में भारत की ध्वजवाहक होंगी। वो रविवार को होने वाले क्लोजिंग सेरेमनी के लिए पेरिस वापस रवाना हो जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!