खेल

सियर्स, ओरूर्के को अफगानिस्तान, श्रीलंका टेस्ट के लिए न्यूजीलैंड की टीम में शामिल किया गया

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

क्राइस्टचर्च, तेज गेंदबाज विल ओरूर्के और बेन सियर्स अपने पहले विदेशी रेड-बॉल मैच के अनुभव के लिए तैयार हैं, क्योंकि न्यूजीलैंड ने नोएडा में 9 से 13 सितंबर तक होने वाले एकमात्र टेस्ट में अफगानिस्तान का सामना करने के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। टिम साउदी टीम का नेतृत्व करेंगे और टॉम लाथम उप-कप्तान बने रहेंगे। माइकल ब्रेसवेल गंभीर अकिलीज़ चोट और फरवरी में उंगली टूट के कारण पिछले 18 महीनों से अधिक समय तक बाहर रहने के बाद टेस्ट टीम में लौट आए। उनका आखिरी टेस्ट मार्च 2023 में वेलिंगटन में श्रीलंका के खिलाफ था, जहां उन्होंने न्यूजीलैंड की पारी की जीत के हिस्से के रूप में पांच विकेट लिए थे।
उपमहाद्वीप पर मैचों के दौरान स्पिन के महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद के साथ, न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने पहले ही टिम साउदी और उनके साथी तेज गेंदबाजों को हर मैच में इस्तेमाल नहीं किए जाने की संभावना जताई है।
उन्होंने कहा,उपमहाद्वीप के टेस्ट दौरे पिचों की प्रकृति और गर्मी तथा नमी के कारण तेज गेंदबाजों से कुछ कठिन सवाल पूछ सकते हैं। हालांकि हम परिस्थितियों के बारे में खुले दिमाग से आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन एक समझ है कि हमारे सभी विभिन्न टेस्टों में गेंदबाजी विकल्पों की आवश्यकता हो सकती है।
स्टीड ने कहा, टिम और मैंने इस पर चर्चा की है, और इन विदेशी दौरों के दौरान खुद सहित तेज गेंदबाजों के कार्यभार को संतुलित करने की आवश्यकता पर चर्चा की है, ताकि टीम को सर्वोत्तम सेवा मिले।
टीम में बाएं हाथ के गेंदबाज मिशेल सेंटनर, एजाज पटेल और रचिन रवींद्र के साथ-साथ ब्रेसवेल और ग्लेन फिलिप्स के दाएं हाथ के ऑफ स्पिन के रूप में पांच स्पिन विकल्प हैं। डेवोन कॉनवे, टॉम लाथम, केन विलियमसन, रवींद्र और डेरिल मिशेल एक व्यवस्थित शीर्ष क्रम बनाएंगे, जिसमें टॉम ब्लंडेल दस्ताने लेंगे और विल यंग बल्लेबाजी कवर प्रदान करेंगे।
अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के बाद, न्यूजीलैंड क्रमश: 18 और 26 सितंबर से शुरू होने वाले दो आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप मैचों के लिए श्रीलंका जाएगा।
स्टीड ने कहा कि श्रीलंका के खिलाफ दो आईसीसी डब्ल्यूटीसी मैच कीवी टीम के लिए महत्वपूर्ण थे, जो वर्तमान में पिछले संस्करण के फाइनलिस्ट ऑस्ट्रेलिया और भारत के बाद तीसरे स्थान पर है।
स्टीड ने कहा,हम जानते हैं कि अगले साल इंग्लैंड में फाइनल में जगह बनाने की हमारी संभावनाओं के लिए श्रीलंका में अंक कितने महत्वपूर्ण होंगे। हमने पिछले दिसंबर में बांग्लादेश में चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में से एक जीत हासिल की थी और हम इसे आगे बढ़ाने के लिए उत्सुक हैं। पूरी टीम उपमहाद्वीप में खेल के सबसे लंबे प्रारूप में अपने कौशल का परीक्षण करने के लिए उत्सुक है।
श्रीलंका में दो मैचों के बाद, न्यूजीलैंड को साल के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर तीन मैचों की एक और श्रृंखला से पहले अक्टूबर और नवंबर के दौरान घर से दूर तीन मैचों की श्रृंखला में भारत से भिडऩा है।
न्यूजीलैंड टीम: टिम साउदी (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, टॉम लाथम (उपकप्तान), डेरिल मिशेल, विल ओरूर्के, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर , बेन सियर्स, केन विलियमसन, विल यंग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!