खेल

सूर्यकुमार यादव नहीं हुए फिट, ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं भारत के टी20आई कप्तान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नईदिल्ली, भारत के टी20आई कैप्टन सूर्यकुमार यादव से जुड़ी एक बुरी खबर सामने आ रही है. बुची बाबू इंटरनेशनल टूर्नामेंट के एक मैच के दौरान सूर्या को चोट लग गई, जिसके बाद उन्होंने तुरंत मैदान छोड़ दिया. हालांकि, अब तक अपडेट नहीं आई है कि सूर्या की इंजरी कितनी सीरियस है. चोट कितनी सीरियस है ये तो अभी तक कंफर्म नहीं हो पाया है, लेकिन अगर सूर्यकुमार जल्दी फिट नहीं हुए तो टीम इंडिया को बड़ा झटका लग सकता है.असल, आने वाले समय में भारत को काफी मुकाबले खेलने हैं. अक्टूबर में भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाने है, फर्ज कीजिए अगर सूर्या फिट नहीं हो पाए तो बांग्लादेश सीरीज में भारत का टी20 कप्तान कौन होगा.
अगर सूर्यकुमार यादव फिट नहीं हो पाए तो ओपनर शुभमन गिल को टी20 सीरीज के लिए देश का कप्तान बनाया जा सकता है. गिल टीम इंडिया के शानदार ओपनिंग बल्लेबाज है और हाल ही में श्रीलंका दौरे पर उनको टीम की उपकप्तानी करते भी देखा गया था.
साथ ही जिम्बाब्वे दौरे पर उन्होंने टी20 सीरीज में भारत की कप्तानी भी की थी. गिल ने लाजवाब कप्तानी की और भारत ने पहला मैच हारने के बाद 4-1 से सीरीज पर कब्जा जमाया. अब देखने दिलचस्प रहेगा कि बांग्लादेश सीरीज में शुभमन को कप्तानी का मौका मिल पाता है या नहीं.
इस लिस्ट में अगला नाम टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का आता है. पंत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के जरिए टीम इंडिया में धमाकेदार कमबैक किया. अगर सूर्यकुमार यादव फिट नहीं हो पाए तो ऋषभ को भी कप्तान के तौर पर देखा जा सकता है.
पंत लंबे से आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते आ रहे हैं और भारत के लिए भी उन्होंने टी20 टीम की कप्तानी की है. 2022 पंत ने 5 ञ्ज20ढ्ढ मैचों में देश की कप्तानी की थी, जिसमें 2 में उन्हें जीत मिली और 2 में हार का सामना करना पड़ा. एक मैच का रिजल्ट नहीं निकल सका था.
लिस्ट में अगला और आखिरी नाम ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का आता है. जी हां, हार्दिक को एक बार फिर से कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. टी20 वर्ल्ड कप के बाद बीसीसीआई ने हार्दिक की जगह सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाकर सभी को चौंका दिया था, लेकिन अब सूर्या की चोट ने पांड्या के लिए दरवाजे फिर से खोल दिए हैं. हार्दिक पांड्या भारत के लिए 16 मैचों में कप्तानी कर चुके हैं, जिसमें 10 में उन्हें जीत मिली और 5 में हार का सामना करना पड़ा.
००

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!