देश-विदेश

देश की मिट्टी से प्यार करने वाला हर व्यक्ति भाजपा से जुडऩा चाहता है : सीएम योगी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

लखनऊ ,उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लखनऊ में भाजपा के प्रदेश सदस्यता अभियान में हिस्सा लिया। इस मौके पर उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे इस अभियान को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक साधारण और सक्रिय सदस्य बनाने का लक्ष्य पूरा करें। सीएम योगी ने कहा कि भाजपा के प्रति लोगों के मन में श्रद्धा और सम्मान का भाव है और भारत की माटी से प्यार करने वाला हर व्यक्ति भाजपा से जुडऩा चाहता है।
मुख्यमंत्री ने बताया कि यह अभियान न केवल उत्तर से लेकर दक्षिण और पूरब से लेकर पश्चिम तक, बल्कि हर उस व्यक्ति तक पहुंचने का प्रयास है जो भाजपा से जुडऩा चाहता है। जब हम उन लोगों तक नहीं पहुंचते हैं, तो उन्हें पीड़ा होती है और वे जाति, क्षेत्र, भाषा जैसी संकीर्णताओं के दायरे में आ जाते हैं, जो भारत की सामाजिक ताने-बाने को छिन्न-भिन्न करती है। उनका लक्ष्य होना चाहिए कि हर व्यक्ति तक पहुंचा जाए, जो हमारी प्रतीक्षा कर रहा है।
सीएम योगी ने स्वयं भी अभियान के तहत टोल फ्री नंबर डायल करके भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। उन्होंने कहा, मैं अपनी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय अध्यक्ष का धन्यवाद करता हूं। सोमवार को पूरे देश में सदस्यता अभियान की शुरुआत हुई। मंगलवार को मुझे प्रदेश में पार्टी के पहले सदस्य के रूप में सदस्यता दी गई। हमारा अभियान अब पूरे देश में प्रारंभ हो गया है और आगामी दिनों में हम संगठन का विस्तार करेंगे।
मुख्यमंत्री ने भाजपा के कैडर आधारित पार्टी होने की विशेषता को रेखांकित करते हुए कहा कि भाजपा भारत की माटी से जुड़ी है और भारत के महापुरुषों के आदर्शों का प्रतिनिधित्व करती है। भाजपा ने केवल वर्तमान में नहीं, बल्कि अपने पूरे इतिहास में समाज के हर तबके को जोडऩे में सफलता प्राप्त की है। स्वतंत्र भारत में भाजपा ही ऐसी पार्टी है, जिसके राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपने पद को इसलिए छोड़ दिया, क्योंकि तत्कालीन सरकार स्वयं ही देश की संप्रुभता के लिए खतरा बन रही थी। कश्मीर के मुद्दे को लेकर डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान इसका उदाहरण है।
सीएम योगी ने आगे कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता देश को सर्वोपरि मानते हैं। 1977 में जब कांग्रेस ने लोकतंत्र का गला घोंटने की कोशिश की, तब भारतीय जनसंघ ने जनता पार्टी के रूप में विपक्षी गठबंधन के साथ मिलकर लोकतंत्र को सर्वोपरि मानते हुए काम किया। इसके अलावा, प्रधानमंत्री मोदी और अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में भाजपा ने कोरोना महामारी के दौरान सेवा ही संगठन है के अभियान का शुभारंभ किया, जिसने 140 करोड़ भारतीयों की रक्षा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!