खेल

नवारो ने बडोसा को हराकर पहली बार ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में प्रवेश किया

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

न्यूयॉर्क, 13वीं वरीयता प्राप्त एम्मा नवारो ने दूसरे सेट में 1-5 से पिछडऩे के बाद शानदार वापसी करते हुए यूएस ओपन महिला एकल चर्टर फाइनल में स्पेन की पाउला बडोसा को हराकर अपने पहले ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में जगह बनाई।
अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेलते हुए, नवारो ने दूसरे सेट में आश्चर्यजनक वापसी करते हुए 6-2, 7-5 से जीत दर्ज की और यूएस ओपन के अंतिम चार में प्रवेश किया। यह परिणाम अगले सप्ताह उसकी पहली शीर्ष 10 रैंकिंग की गारंटी देगा। 23 वर्षीय अमेरिकी ने अपना सफल सीजऩ जारी रखा है, जिसमें उन्होंने जनवरी में होबार्ट में पहला डब्ल्यूटीए टूर खिताब जीता था।
मैच में दोनों खिलाड़ी पूर्व प्रमुख चर्टरफाइनलिस्ट थे जो आगे बढऩे की कोशिश कर रहे थे। बडोसा को 2021 में रौलां गैरो में अपने पहले स्लैम चर्टरफाइनल के बाद फिर से अंतिम आठ चरण में पहुंचने में तीन साल लग गए, जबकि नवारो ने इस साल यूएस ओपन में अपने विंबलडन चर्टरफाइनल पदार्पण के बाद एक और शानदार प्रदर्शन किया।
नवारो ने अंतिम 28 में से 24 अंक जीतकर मैच समाप्त कर दिया। अपने पिछले मुकाबले में, बडोसा ने एक सेट और 2-0 से पिछडऩे के बाद वापसी करते हुए इस मई में रोम में नवारो को 1-6, 6-4, 6-2 से हराया। उनका रीमैच 72 मिनट की अधिकांश अवधि में समान रूप से करीबी था।नवारो ने बडोसा पर हावी होते हुए पहला सेट साफ-सुथरा खेला, जिसने 16 अप्रत्याशित गलतियाँ कीं। बडोसा ने अपना शुरुआती सर्विस गेम लगातार डबल फॉल्ट के कारण गंवा दिया और सेट के अंतिम गेम में भी वही गलती दोहराई।
रोम की तरह, बडोसा ने दूसरे सेट में भी संघर्ष किया और 5-1 की बढ़त ले ली क्योंकि उसके बैकहैंड ने क्लिक करना शुरू कर दिया था। हालाँकि, 5-2 पर नवारो की मजबूत पकड़ ने एक ऐसे बदलाव को जन्म दिया जिसकी उम्मीद शायद नवारो को छोडक़र बहुत कम लोगों को थी। उन्होंने कोर्ट पर अपने साक्षात्कार में कहा, जब मैं इसे 5-2 पर वापस ले आई, तो मुझे लगा कि यह दो सेट हो सकते हैं।मैं बस सख्त बने रहना चाहती थी और वहीं डटे रहना चाहती थी। मैं भविष्य नहीं देख सकती , लेकिन शायद आज मैं कुछ हद तक ऐसा कर सकती हूँ!
नवारो का अगला मुकाबला नंबर 2 वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका या नंबर 7 वरीयता प्राप्त झेंग च्निवेन से होगा, जो दोनों परिचित प्रतिद्वंद्वी हैं। नवारो ने इंडियन वेल्स में सबालेंका को परेशान किया लेकिन रौलां गैरो में उनसे हार गए। तीन-सेटर के कड़े मुकाबले में हारने से पहले उन्होंने पेरिस ओलंपिक खेलों में झेंग के खिलाफ मैच प्वाइंट भी हासिल किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!