देश-विदेश

असम ऑनलाइन घोटाले में नया खुलासा, अभिनेत्री सुमी बोरा ने की आरोपी की मदद

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

गुवाहाटी , असमिया कोरियोग्राफर और अभिनेत्री सुमी बोरा का नाम मल्टीकोर ऑनलाइन ट्रेडिंग घोटाले में शामिल है। उन्होंने मुख्य आरोपी को हाई प्रोफाइल क्लाइंट दिलाने में मदद की थी। बता दें कि बोरा डिब्रूगढ़ की रहने वाली हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर डांसर की थी। उन्होंने कुछ असमिया फिल्मों में काम किया और कोरियोग्राफी भी की। ऑनलाइन ट्रेडिंग घोटाले के मुख्य आरोपियों में से एक विशाल फुकन भी डिब्रूगढ़ का ही रहने वाला है। वह बोरा को अपनी बहन बताता है।
पुलिस ने कहा कि फुकन ने असमिया फिल्म उद्योग में बोरा के नेटवर्क का इस्तेमाल किया। वह ऐसे ग्राहक पाने में सफल रहा, जिन्होंने अधिक रिटर्न की उम्मीद में फुकन की कंपनी में निवेश किया।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, फुकन असमिया फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों के लिए शहर के आलीशान होटलों में शानदार पार्टियां आयोजित करता था। धोखेबाज़ द्वारा उपस्थित लोगों को महंगे उपहारों का लालच दिया जाता था। सुमी बोरा उसे ग्राहक दिलाने में मदद करती थी और फुकन उसे कमीशन देता था।
उन्होंने कहा कि अभिनेत्री की मदद से फुकन को कई ग्राहक मिले, जिन्होंने अधिक रिटर्न पाने के लिए ऑनलाइन ट्रेडिंग में पैसा लगाया।
सुमी बोरा ने 2023 में राजस्थान के उदयपुर शहर में एक डेस्टिनेशन वेडिंग में फोटोग्राफर तारकिक बोरा से शादी की। असमिया फिल्म उद्योग के लोगों को उदयपुर लाया गया और खर्चे का जिम्मा विशाल फुकन ने उठाया। उन्होंने कथित तौर पर सुमी बोरा की भव्य शादी में कम से कम पांच करोड़ रुपये खर्च किए।
पुलिस ने बताया कि फुकन ने तारिक बोरा के नाम पर ऊपरी असम में चाय बागान और अन्य संपत्तियां हासिल करने में निवेश किया। इसके अलावा, इस घोटाले के मुख्य आरोपी ने हाल ही में डिब्रूगढ़ में सुमी बोरा के लिए एक डांस अकादमी भी स्थापित की, जिसमें डिजाइन के लिए कम से कम 33 लाख रुपये और साउंडप्रूफिंग के लिए 15 लाख रुपये खर्च किए गए।
विशाल फुकन की गिरफ्तारी के बाद सुमी बोरा तुरंत पुलिस की नजऱ में आ गईं। गुरुवार को पुलिस गुवाहाटी के पाथर क्वारी इलाके में उनके अपार्टमेंट में गई। हालांकि, अभिनेत्री और उनके पति घर पर नहीं थे। पुलिस ने सोसाइटी परिसर के हर अपार्टमेंट की तलाशी ली, लेकिन दोनों का कोई सुराग नहीं मिला।
एक पुलिस अधिकारी ने कहा, हमें अपार्टमेंट के बेसमेंट में सुमी बोरा की लग्जरी कार मिली। हालांकि, जांच दल के वहां पहुंचने से पहले ही दंपत्ति फरार हो गए।
उन्होंने कहा कि फुकन ने असम के बाहर से भी उच्च-प्रोफ़ाइल ग्राहकों को लाने के लिए सुमी बोरा का इस्तेमाल किया था। पुलिस ने कहा, वह अभिनेत्री की मदद से अपने कारोबार का विस्तार करने के लिए अन्य राज्यों से और अधिक लोगों को लुभाने की योजना बना रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!