खेल

पैराग्वे ने विश्व कप क्वालीफायर में ब्राजील को चौंकाया

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

असुनसियन,  जून 2008 के बाद पहली बार पैराग्वे ने विश्व कप क्वालीफायर में ब्राजील को हराया, क्योंकि उन्होंने पांच बार के विश्व चैंपियन को 1-0 से हरा दिया। डिएगो गोमेज ने पहले हाफ में शानदार गोल कर इस जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी।
पैराग्वे नौ अंकों के साथ तालिका में सातवें स्थान पर पहुंच गया है और ब्राजील से केवल एक अंक पीछे है।
गोल 20वें मिनट में हुआ, जब गोमेज को क्षेत्र के ठीक बाहर क्लीयरेंस की हुई गेंद मिली, उन्होंने गेंद को संभाला और अपने दाहिने पैर के बाहरी हिस्से से एक जोरदार शॉट लगाया जो पोस्ट से टकरा कर गोल में चला गया।
ब्राजील ने जवाब देने की कोशिश की और रोड्रिगो को दूसरे हाफ की शुरुआत में एक शानदार मौका दिया गया, लेकिन उसने लक्ष्य से ऊपर गेंद मार दी । बाद में पैराग्वे के डिफेंडर रेमन सोसा ने विनीसियस जूनियर को बराबरी के लिए टैप करने से रोकने के लिए अंतिम सेकंड में गेंद क्लीयर कर दी , इसके कुछ मिनट बाद गोलकीपर रॉबर्टो फर्नांडीज ने ब्राजीलियाई हमलावर को रोक दिया।
अंत में, 17 मैचों में अपनी तीसरी क्वालीफाइंग जीत दर्ज करने के लिए पैराग्वे की रक्षा मजबूत रही।
इससे पहले, इक्वाडोर ने पेरू की रक्षापंक्ति पर काबू पाते हुए 1-0 की घरेलू जीत में तीन अंक जुटाए, जिससे वह 11 अंकों के साथ तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गया, जबकि पेरू तीन अंकों के साथ सबसे नीचे है।
बोलीविया ने सैंटियागो में चिली पर 2-1 की जीत के साथ 31 साल में घर से दूर अपना पहला विश्व कप क्वालीफायर जीतकर इतिहास रच दिया।
माटुरिन में भारी बारिश के बीच, वेनेजुएला और उरुग्वे के बीच 0-0 की बराबरी रही, जिसमें वेनेजुएला को अपने चूके हुए मौकों पर अफसोस करना पड़ा।
वेनेजुएला ने घरेलू क्वालीफायर में अपनी क्लीन शीट की लय को चार मैचों तक बढ़ाया, जबकि उरुग्वे ने बिना कोई गोल खाए लगातार पांच मैचों में क्लीन शीट हासिल की। उरुग्वे 15 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गया, जबकि वेनेजुएला 10 अंकों के साथ छठे स्थान पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!