देश-विदेश

ममता बनर्जी अचानक डॉक्टरों के धरनास्थल पहुंचीं

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-कहा- मैं आपके विरोध को सलाम करती हूं
कोलकाता, कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर की बलात्कार के बाद हत्या के मामले में जूनियर डॉक्टरों का प्रदर्शन जारी है।इस बीच आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अचानक डॉक्टरों के धरनास्थल साल्टलेक पर पहुंच गईं। यहां उन्होंने कहा कि वे डॉक्टरों का दर्द समझती हैं और उन्हें पद की चिंता नहीं है।हालांकि, इस दौरान डॉक्टर हमें न्याय चाहिए के नारे लगाते रहे।ममता ने कहा, मैं आपके आंदोलन को सलाम करती हैं। मैं भी छात्र आंदोलन की ही उपज हूं। आप लोगों के सडक़ पर होने की वजह से मैं भी रातों को सो नहीं सकी। पहरेदार के तौर पर मुझे जागना पड़ा है। अगर आप लोग काम पर लौट आएं तो मैं वादा करती हूं कि आपकी सभी मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करूंगी। सबके साथ बातचीत होगी और दोषियों को सजा मिलेगी।
ममता ने आगे कहा, मैं यहां आपसे मुख्यमंत्री नहीं, बल्कि दीदी के तौर पर मिलने आई हूं। मैं आप पर दबाव नहीं बना सकती हूं। मैं केवल आपसे अपील कर सकती हूं। जब सीपीआई-एम सत्ता में थी, तब मैं 26 दिनों के लिए भूख हड़ताल पर थी। यह मेरा आखिरी प्रयास है और मैं आपसे वादा करती हूं कि किसी के साथ भी अन्याय नहीं होगा। मैं केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से दोषियों को फांसी देने की मांग करती हूं।
मुख्यमंत्री द्वारा समाधान का वादा करने के बाद प्रदर्शनकारी डॉक्टर सरकार के साथ बैठक करने के लिए सहमत हो गए हैं।उन्होंने कहा, हम अपनी 5 सूत्री मांगों के साथ सरकार के साथ किसी भी चर्चा के लिए तैयार हैं। ये अनुचित मांगें नहीं हैं।एक डॉक्टर अनिकेत महतो ने कहा, जब तक न्याय नहीं मिल जाता और हमारी मांगें पूरी नहीं हो जातीं, तब तक बारिश, गर्मी, भूकंप भी हमारे प्रदर्शन को रोक नहीं पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!