उत्तराखंड

गलत धंधों में लिप्त एक-एक को भेजा जाएगा जेल: एसएसपी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

बड़ी गाड़ियों पर हाथ साफ करने वाले शातिर मामा-भांजों का पर्दाफाश
चोरी की 2 बोलेरो पिकअप, 1 अशोका लीलैंड वाहन बरामद, तीन गिरफतार
चुराए गए वाहनों से पशु चोरी की घटनाओं को देने का था सपना
गौकशी, चोरी मामलों में पूर्व में भी जा चुके हैं जेल
चुराए वाहनों को पंजाब ले जाकर नंबर बदलकर, गाड़ियों में पेंट करवाकर, फिर उन्हीं वाहनों से पशु चोरी की घटनाओं को करने का था इरादा
रुड़की। पिछले महीने जनपद हरिद्वार के देहात क्षेत्र में मात्र 17 दिनों के भीतर तीन बड़ी गाड़ियों बोलेरो, पिकअप लोडर व अशोक लीलैंड के चोरी हो जाने से एकदम सनसनी फैल गई थी। पीड़ितों द्वारा इस संदर्भ में कोतवाली गंगनहर एवं कलियर में मुकदमें दर्ज करवाए गए। पीड़ितों द्वारा लगातार अपनी गाड़ियों के बारे में पुलिस से जानकारी ली जा रही थी।
मामलों के खुलासे हेतु एसएसपी हरिद्वार द्वारा अधीनस्थ अधिकारियों से बात की गई एवं वाहन चोरी की घटनाओं पर रोक लगाने हेतु कार्ययोजना तैयार करने व पूर्व में चोरी वाहनों की बरामदगी हेतु कड़े दिशा निर्देश जारी किए गए। साथ ही एसएसपी द्वारा इस संदर्भ में प्रत्येक सप्ताह जनपद के सभी राजपत्रित अधिकारियों के साथ वर्चुअल के साथ-साथ अलग से सिटी एवं देहात क्षेत्र में बैठक ली गई जबकि इस दिशा में काम कर रही विभिन्न टीमों की प्रगति चैक करते हुए, कार्य कर रही टीमों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कप्तान की लगातार चौतरफा की जा रही मॉनिटरिंग का असर, साफ नजर आया। जब कोतवाली गंगनहर पुलिस द्वारा थाना क्षेत्रांतर्गत चोरी गए वाहनों की रिकवरी हेतु विशेष अभियान चलाकर एक तरफ मुखबिरों का जाल बिछाया दूसरी तरफ इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस इकट्ठा करते हुए सैकड़ों सीसीटीवी कैमरों को चेक किया गया। वाहन चोरों की तलाश में जुटी विभिन्न टीमों द्वारा छोटी बड़ी अनेक जानकारियों को आपस में जोड़ते हुए चैक किया गया तो वाहन चोरों का लिंक “पंजाब से ज्यादा होना” प्रकाश में आया। सटीक सुरागरसी पतारसी करते हुए पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर 03 अभियुक्तों इरशाद खान, शहजाद व फरियाद खान को ग्राम नागल कलियर से रामपुर की ओर आने वाले रास्ते पर बने पुल के पास से चोरी की बोलेरो पिकअप के साथ दबोचा गया। जो गाड़ी में पेंट इत्यादि करवाकर पंजाब से हरिद्वार लेकर आ रहे थे। जांच में सामने आया कि तीनों आरोपी आपस में रिश्तेदार हैं, शहजाद और इरशाद सगे भाई हैं एवं फरियाद इनका मामा है जो लगभग डेढ़ से 2 साल पहले परिवार सहित कलियर क्षेत्र में रहने आए थे। तीनों ने बेहद शातिर तरीके से एक-एक कर तीनों गाड़ियों को चोरी किया और चोरी कर पंजाब ले गए जहां ओरिजिनल नंबर प्लेट बदलकर, फर्जी नंबर प्लेट लगाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!