खेल

गॉफ ने ब्यूरेल को हराया, वाइल्डकार्ड खिलाड़ी झांग शुआई ने दूसरे राउंड में नवारो को बाहर किया

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-चाइना ओपन
बीजिंग, कोको गॉफ ने शुक्रवार को यहां चाइना ओपन के दूसरे राउंड में क्लारा ब्यूरेल को 7-5, 6-3 से हराया, जबकि चीन की वाइल्डकार्ड खिलाड़ी झांग शुआई ने यूएस ओपन सेमीफाइनलिस्ट एम्मा नवारो को हराकर बाहर कर दिया। यूएस ओपन खिताब की रक्षा में एम्मा नवारो से चौथे राउंड में हारने के बाद अपने पहले मैच में, नंबर 4 वरीयता प्राप्त अमेरिका की गॉफ ने फ्रांस की विश्व नंबर 56 ब्यूरेल पर 100 मिनट में जीत दर्ज की। गॉफ को जीत हासिल करने से पहले पहले सेट में 5-4 पर एक सेट प्वाइंट बचाना पड़ा।गॉफ का अगला मुकाबला रविवार को राउंड ऑफ 32 में नंबर 26 वरीयता प्राप्त ग्रेट ब्रिटेन की कैटी बौल्टर से होगा। बौल्टर ने शुक्रवार को गॉफ की साथी अमेरिकी टेलर टाउनसेंड को 6-4, 6-4 से हराया। गॉफ और बौल्टर के बीच पिछली दो भिड़ंत बराबरी पर रहीं, बौल्टर ने 2021 में डब्लूटीए 500 मेलबर्न में तीन सेटों में जीत दर्ज की, जबकि गॉफ ने पिछले साल डब्लूटीए 1000 मॉन्ट्रियल में सीधे सेटों में जीत दर्ज की।
विश्व रैंकिंग में 595वें स्थान पर काबिज झांग शुआई ने विश्व रैंकिंग में 8वें स्थान पर काबिज नवारो को मात्र 75 मिनट में 6-4, 6-2 से हराकर अंतिम 32 में जगह बनाई।
35 वर्षीय ने कहा, मुझे लगता है कि कई प्रशंसक मेरा समर्थन करते हैं, लेकिन कई ऐसे भी हैं जो मानते हैं कि मैं अब इतना अच्छा टेनिस नहीं खेल सकती। उन्हें लगता है कि मेरी उम्र और शारीरिक स्थिति ठीक नहीं है। मैं बस सभी को दिखाना चाहती हूं कि मेरे दैनिक प्रयास व्यर्थ नहीं गए हैं। सपने देखने वाले हर व्यक्ति को उसका पीछा करना चाहिए और उसे पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। सपनों का आपकी उम्र से कोई लेना-देना नहीं है।
दूसरी ओर, चीन की वांग शिन्यू को महिला एकल के दूसरे दौर में रूस की वेरोनिका कुडरमेतोवा ने 3-6, 6-4, 7-5 से हराया। ओलंपिक मिश्रित युगल रजत पदक विजेता चीन के झांग झिझेन को पुरुष एकल के पहले दौर में स्पेन के एलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना से 6-3, 4-6, 6-3 से हार का सामना करना पड़ा।
झांग झिझेन, जो तीन दिन पहले एटीपी 250 हांगझोउ टेनिस ओपन के फाइनल में पूर्व अमेरिकी ओपन चैंपियन मारिन सिलिच से हार गए थे, और अपना पहला एटीपी टूर खिताब जीतने से चूक गए।
चीनी डर्बी में, ब्यूंचाओकेटे ने वापसी करते हुए शांग जुनचेंग को 6-7 (3), 6-2, 6-4 से हराया। यह जीत ब्यूंचाओकेटे की पहली एटीपी 500 जीत और टूर पर उनकी कुल पांचवीं जीत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!