उत्तराखंड

नगर निगम ऋषिकेश में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की पुत्री का लोनिवि (पीडब्ल्यूडी) में अवर अभियंता के पद पर चयन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

ऋषिकेश। केंद्र सरकार के बेटी पढ़ाओ, बेटी बढ़ाओ अभियान को नगर निगम ऋषिकेश में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की पुत्री ने साकार कर दिखाया है। लोक सेवा आयोग 2023 कनिष्ठ अभियंता परीक्षा उत्तीर्ण करने वाली होनहार बिटिया मोनिका राणा का चयन लोक निर्माण विभाग उत्तराखंड में अवर अभियंता के पद पर हुआ है। परिजनों और नगर निगम कर्मियों ने उन्हें इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है।
साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाली होनहार बिटिया मोनिका राणा ने बताया कि उन्होंने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट तक की शिक्षा रेलवे रोड स्थित हरिश्चंद्र गुप्ता आदर्श कन्या इंटर कॉलेज से पूरी की। इंटरमीडिएट के बाद मोनिका ने नरेंद्रनगर स्थित राजकीय पॉलीटेक्निक से वर्ष 2018 में इलेक्ट्रिकल डिप्लोमा कोर्स किया।
बकौल मोनिका उनकी इच्छा सरकारी जॉब प्राप्त करने की थी, लिहाजा काफी इंतजार उत्तराखंड में कनिष्ठ अभियंता की भर्ती खुलने पर उन्होंने लोक सेवा आयोग कनिष्ठ अभियंता 2023 की परीक्षा दी। परीक्षा के घोषित नतीजे में उनकी रैंक 21 रही। इसी रैंक की बदौलत उनका चयन लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) में अवर अभियंता के पद पर हुआ है। होनहार बिटिया को पहली पोस्टिंग गोपेश्वर में मिली है।
होनहार बिटिया के पिता शिव सिंह राणा नगर निगम ऋषिकेश में परिचारक के पद पर कार्यरत है। जबकि माता पुष्पा राणा गृहणी हैं। मोनिका तीन बहनों में दूसरे नंबर की हैं। मोनिका ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता को दिया है। उन्होंने युवा वर्ग को संदेश दिया कि सरकारी सेवाओं के अवसर अनेक है, लेकिन इसके लिए कड़ी मेहनत और लगन जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!