खेल

रोहित शर्मा बनें आरसीबी के कप्तान…, पूर्व भारतीय क्रिकेटर के बयान ने मचाया तहलका

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नईदिल्ली, आईपीएल 2024 में जब से मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया, तभी से खबरें आ रही हैं कि रोहित शर्मा मुंबई से अलग हो सकते हैं. अब मेगा ऑक्शन से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ के एक बयान ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है, जिसमें उन्होंने रोहित को आरसीबी की कमान संभालने की बात कही है.
आईपीएल 2025 में मेगा ऑक्शन होने वाला है. जाहिर तौर पर कई टीमों में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे और कई टीमें तो अपने कप्तान भी बदलेंगी. हिटमैन को लेकर पिछले काफी वक्त से खबरें आ रही हैं कि वह अपकमिंग सीजन में आरसीबी की कप्तानी छोड़ सकते हैं. इस बीच मोहम्मद कैफ ने कहा है कि रोहित को आरसीबी का कप्तान बनना चाहिए.
एक वायरल वीडियो में कैफ को ये कहते सुना जा सकता है कि, आपने जिन खिलाडिय़ों का नाम लिया. प्लेयर्स में 19-20 होता है, मैं इसकी गारंटी देता हूं लेकिन ये बंदा 18 को 20 कर देता है. रोहित शर्मा गले में हाथ डालकर काम निकालनाअच्छे से जानते हैं. उन्हें पता है कि प्लेइंग इलेवन में किसको कहां फिट करना है. इसलिए मेरा मानना है कि अगर आरसीबी को मौका मिले तो उन्हें रोहित शर्मा को एक कप्तान के रूप में ले लेना चाहिए.
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु आईपीएल 2025 में फाफ डु प्लेसिस को कप्तानी से हटाकर टीम से रिलीज कर सकती है. दरअसल, फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2022 में उन्हें कप्तान बनाया था, लेकिन वह भी आरसीबी को ट्रॉफी जिताने में नाकाम रहे. हाल ही में बीसीसीआई ने रिटेंशन नियमों की घोषणा की है, जिसके मुताबिक एक टीम अपने 6 खिलाडिय़ों को रिटेन कर सकती है.
मगर, रिपोर्ट्स की मानें, तो आरसीबी सिर्फ विराट कोहली को रिटेन करने के बारे में सोच रही है. वहीं, फाफ की छुट्टी तय मानी जा रही है, क्योंकि फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2022 में उन्हें कप्तान बनाया था, लेकिन वह भी आरसीबी को ट्रॉफी जिताने में नाकाम रहे. अगर वह 6 खिलाडिय़ों को रिटेन करती है, तो उसके 79 करोड़ रुपये खर्च हो जाएंगे और उसे 41 करोड़ रुपये में ही पूरी टीम तैयार करनी पड़ सकती है.
००

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!