देश-विदेश

नसरल्लाह के बाद अब आईडीएफ ने हिजबुल्लाह के उत्तराधिकारी का भी काम तमाम, खुद को समझता था पैगंबर का वंशज

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

बेरूत , हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत के बाद संभावित उत्तराधिकारी ाने जा रहे हाशिम सफीद्दीन का भी इजरायल ने काम तमाम कर दिया है। एजेंसी के मुताबिक, आईडीएफ ने बेरूत के दहिय उपनगर में हाशेम सफीद्दीन को मार गिराया है। हालांकि, अब तक हाशिम की मौत पर हिजबुल्लाह की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।
बता दें कि गुरुवार आधी रात इजरायली सेना ने बेरूत पर जबरदस्त हमला किया था। हमले के दौरान सफीद्दीन एक अंडरग्राउंड बंकर में हिजबुल्लाह के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर रहा था।
हाशिम सफीद्दीन को साल 2017 में अमेरिका ने आतंकवादी घोषित किया था। वो हिजबुल्लाह के राजनीतिक गतिविधियों पर नजर रखता था। इतना ही नहीं वो पैगंबर मोहम्मद का वंशज बताता था।
इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने गुरुवार रात को घोषणा की कि वेस्ट बैंक के तुल्कर्म में हमास नेटवर्क के प्रमुख जाही यासर अब्द अल-रजेक औफी को दिन में मार दिया गया।
आईडीएफ ने कहा एक बयान में कहा गया है कि ओफ़ी ने 2 सितंबर को एटरेट में कार-बमबारी हमले की योजना बनाई थी। बयान में कहा गया है कि ओफी ने वेस्ट बैंक में इजराइलियों के खिलाफ कई हमलों की योजना बनाया था।
00

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!