देश-विदेश

हरियाणा में आज वोटिंग : पोलिंग पार्टियों को वितरित की चुनाव सामग्री, प्रशिक्षण देकर बूथों के लिए किया रवाना

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-जिला की पांच विधानसभा के 996 बूथों पर 10 लाख आठ हजार 906 मतदाता करेंगे वोट
सिरसा , जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शांतनु शर्मा ने बताया कि विधानसभा आम चुनाव 2024 के लिए 05 अक्टूबर को होने वाले मतदान के लिए पोलिंग पार्टियों को उनकी जिम्मेदारियों का अहसास करवाते हुए बूथों के लिए रवाना कर दिया गया। चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय में सिरसा, कालांवाली, ऐलनाबाद व रानियां विधानसभा क्षेत्रों के चुनाव पर्यवेक्षकों व रिटर्निंग अधिकारियों ने अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र के लिए मतदान में लगी पोलिंग पार्टियों को चुनाव सामग्री वितरण कर उन्हें निर्धारित बूथों के लिए रवाना किया।
जिला निर्वाचन अधिकारी शांतनु शर्मा ने बताया कि कालांवाली विधानसभा क्षेत्र के लिए स्थानीय सीडीएलयू सिरसा के अंबेडकर भवन में बनाए गए स्ट्रांग रुम में चुनाव पर्यवेक्षक जी क्रिस्ट किशोर कुमार व रिटर्निंग अधिकारी सुरेश रावीश ने पोलिंग पार्टियों को बारीकी से जानकारी दी। डबवाली विधानसभा क्षेत्र की पोलिंग पार्टियां डबवाली के बीआर अंबेडकर महाविद्यालय से रवाना हुई, इस दौरान रिटर्निंग अधिकारी अर्पित संगल ने पोलिंग पार्टियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान डबवाली की पुलिस अधीक्षक दीप्ति गर्ग भी मौजूद रही। इसी प्रकार रानियां विधानसभा क्षेत्र की पोलिंग पार्टियां रिटर्निंग अधिकारी लक्षित सरीन, सिरसा विधानसभा क्षेत्र की पोलिंग पार्टियां रिटर्निंग अधिकारी राजेंद्र कुमार, ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र की पोलिंग पार्टियां रिटर्निंग अधिकारी राजेश कुमार की देखरेख में अपने संबंधित पोलिंग बूथ के लिए रवाना हुई।
जिला की सभी पांचों विधानसभा क्षेत्र में मतदान में लगी पोलिंग पार्टियों को ईवीएम, वीवीपैट सहित अन्य चुनाव सामग्री वितरित की गई। चुनाव सामग्री वितरण से पूर्व मतदान प्रक्रिया में लगे सभी कर्मचारियों को चुनाव प्रक्रिया का अंतिम प्रशिक्षण देते हुए चुनाव ड्यूटी को पूरी निष्ठा, पारदर्शिता के साथ सफलतापूर्वक सम्पन्न करने के लिए निर्देशित किया और पोलिंग पार्टियों को मतदान प्रक्रिया में बरती जाने वाली सावधानियों तथा आयोग के निर्देशों के बारे में अवगत करवाते हुए चुनाव ड्यूटी को पूरी निष्ठा व ईमानदारी के साथ निभाने को कहा। इस दौरान सिरसा विधानसभा क्षेत्र की एआरओ मनदीप कौर, ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र के एआरओ अमित कुमार, कालांवाली विधानसभा क्षेत्र के वीरेंद्र सिंह, रानियां विधानसभा क्षेत्र के एआरओ राजेंद्र सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!