खेल

ओडिशा एफसी ने केरला ब्लास्टर्स एफसी को 2-2 के ड्रा पर रोका

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

भुवनेश्वर,डिशा एफसी ने गुरुवार को अपने घरेलू मैदान कलिंगा स्टेडियम में खेले गए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2024-25 मुकाबले में पिछडऩे के बाद शानदार वापसी करते हुए केरला ब्लास्टर्स एफसी को 2-2 की बराबरी पर रोककर एक-एक अंक बांट लिया।रोमांचक मैच में केरला ब्लास्टर्स की ओर से मोरोक्कन विंगर नौहा सदौई ने 18वें और स्पेनिश स्ट्राइकर हेसुस जिमेनेज ने 21वें मिनट में गोल दागे जबकि ओडिशा एफसी की तरफ से केरला ब्लास्टर्स के फ्रेंच डिफेंसिव मिडफील्डर एलेक्जेंडर कोएफ़ ने 29वें मिनट में आत्मघाती गोल और ब्राजीली स्ट्राइकर डिएगो मौरिसियो ने 36वें मिनट में गोल किए। नौहा सदौई को पहला गोल करने और दूसरे में सहायता प्रदान करने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।
आज जगरनॉट्स द्वारा वापसी करके ड्रा खेलने स्पेनिश हेड कोच सर्जियो लोबेरा निश्चित रूप से प्रसन्न होंगे। ओडिशा एफसी चार मैचों में एक जीत, एक ड्रा और दो हार से चार अंक लेकर तालिका में दसवें से नौवें स्थान पर पहुंच गई है। वहीं, ब्लास्टर्स द्वारा दो गोल की बढ़त गंवाकर ड्रा खेलने से स्वीडिश हेड कोच मिकेल स्टेहरे जरूर निराश होंगे। केरला ब्लास्टर्स एफसी चार मैचों में एक जीत, दो ड्रा और एक हार से पांच अंक लेकर तालिका में पांचवें से चौथे स्थान पर आ गए हैं।
मैच का पहला गोल 18वें मिनट में आया, जब मोरोक्कन लेफ्ट विंगर नौहा सदौई ने केरला ब्लास्टर्स को शुरुआती बढ़त दिलाते हुए स्कोर 1-0 कर दिया। स्पेनिश स्ट्राइकर हेसुस जिमेनेज ने सेंट्रल चैनल से बॉक्स के अंदर घुसने के बाद अपने बायीं तरफ छोटा सा थ्रू-पास दिया, जिस पर पीछे से दौडक़र पहुंचे नौहा ने पहले ही टच पर करारा राइट फुटर शॉट लगाकर गेंद को टॉप राइट कॉर्नर के अंदर गोल जाल में उलझा दिया जबकि ओडिशा एफसी के गोलकीपर अमरिंदर सिंह अपने बायीं तरफ डाइव लगाने के बावजूद बचाव करने में नाकाम रहे।
21वें मिनट में स्पेनिश स्ट्राइकर हेसुस जिमेनेज ने गोल करके केरला ब्लास्टर्स की बढ़त को दोगुना करते हुए स्कोर 2-0 कर दिया। बाएं फ्लैंक से बने एक जवाबी हमले में नौहा सदौई गेंद को लेकर कट इन करते हुए बॉक्स के अंदर घुस गए और उन्होंने सेकेंड पोस्ट की तरफ क्रॉस डाला जहां पहुंचे जिमेनेज ने करारा राइट फुटर शॉट लगाकर गेंद को टॉप राइट कॉर्नर के अंदर गोल जाल में उलझा दिया जबकि गोलकीपर अमरिंदर सिंह ने अपने बायीं तरफ डाइव लगाई लेकिन बचाव करने में नाकाम रहे।
30वें मिनट में केरला ब्लास्टर्स के फ्रेंच डिफेंसिव मिडफील्डर एलेक्जेंडर कोएफ़ के आत्मघाती गोल ने ओडिशा एफसी को कुछ राहत दिलाते हुए स्कोर 1-2 कर दिया। बाएं फ्लैंक पर मिली कॉर्नर-किक पर मोरोक्कन डिफेंसिव मिडफील्डर अहमद जाहौह ने गेंद को बॉक्स के बाहर माइनस किया, जिस पर विंगर इसाक वनलालरूआटफेला ने गेंद वापस जाहौह को दे दी और मोरोक्कन मिफील्डर ने बॉक्स के अंदर खिलाडिय़ों की भीड़ के बीच गेंद को पहुंचाया, जहां केरला ब्लास्टर्स के गोलकीपर सचिन सुरेश गेंद को सही ढंग से लपक नहीं पाए, उनके हाथों से छिटकने के बाद गेंद एलेक्जेंडर कोएफ़ से रिबाउंड होकर गोललाइन पार कर गई।
36वें मिनट में ब्राजीली स्ट्राइकर डिएगो मौरिसियो ने गोल करके ओडिशा एफसी को 2-2 की बराबरी दिला दी। जैरी माविहिंगथांगा ने बॉक्स के अंदर दाहिनी तरफ से क्रॉस डाला, जिस पर मौरिसियो ने बॉक्स के बीचों-बीच से करारा ग्राउंडेड राइट फुटर शॉट लगाया और गेंद गोलकीपर सचिन सुरेश के हाथों से लगकर बॉटम लेफ्ट कॉर्नर के अंदर चली गई।
पहला हाफ दोनों टीमों के बीच बराबरी की टक्कर का रहा, क्योंकि केरला ब्लास्टर्स ने मोरोक्कन विंगर नौहा सदौई और स्पेनिश स्ट्राइकर हेसुस जिमेनेज के गोल से बढ़त बनाई जबकि ओडिशा एफसी ने केरला ब्लास्टर्स के फ्रेंच डिफेंसिव मिडफील्डर एलेक्जेंडर कोएफ़ के आत्मघाती गोल और ब्राजीली स्ट्राइकर डिएगो मौरिसियो के गोल से बराबरी हासिल की। इस तरह दोनों टीमें 2-2 के स्कोर के साथ हाफ टाइम ब्रेक पर गईं। गेंद पर ज्यादा नियंत्रण मेजबान ओडिशा एफसी का 54 फीसदी रहा। जगरनॉट्स की तरफ से छह प्रयास किए गए, जिनमें से चार शॉट टारगेट पर थे। वहीं, गेंद पर 46 फीसदी कब्जा रखने वाले केरला ब्लास्टर्स की ओर से चार प्रयास हुए और तीन टारगेट पर थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!