बिग ब्रेकिंग

जबरन गाड़ी चलाने की जिंद पड़ी भारी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

डेरियाखाल-रिखणीखाल मोटर मार्ग पर ग्राम नौगांव के समीप हुआ था हादसा
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : लैंसडौन क्षेत्र के डेरियाखाल-रिखणीखाल मोटर मार्ग पर ग्राम नौगांव के समीप हुए हादसे में बड़ी बात सामने आई है। बारात में शामिल युवक द्वारा जबरन गाड़ी चलाने की जिद ने तीन जिंदगियों को लील लिया। जबकि, उक्त सड़क कच्ची है और काफी संकरी भी है। इस मार्ग पर यातायात भी बंद था।
मालूम हो कि शुक्रवार देर शाम लैंसडौन क्षेत्र के डेरियाखाल-रिखणीखाल मोटरमार्ग पर ग्राम नौगांव के समीप बरातियों से भरा मैक्स वाहन अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा था। हादसे में तीन बरातियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 10 लोग घायल हो गए। घायलों को कोटद्वार के बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गंभीर हालत देखते हुए तीन घायलों की देहरादून रेफर कर दिया है। वाहन में एक बच्चे समेत 14 लोग सवार थे। दुर्घटना का कारण वाहन का ओवरलोड होना और सड़क का संकरी होना बताया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बरात में शामिल युवक ने जबरन गाड़ी चलाने की जिद की थी। चालक को ड्राइविंग सीट से हटाकर वह खुद वाहन चला रहा था। करीब डेढ़ किमी. चलने पर वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना में गुनियाल गांव निवासी मुकेश, कलालघाटी निवासी नूतन गुसांई और धीरज सिंह की मौके पर ही मौत हो गई थी। वहीं, शनिवार को हादसे के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना की जांच शुरू कर दी।

यह है पूरा मामला
कोटद्वार से लगभग 60 किलोमीटर दूर जयहरीखाल ब्लाक की ग्राम सभा ल्वींठा के गुनियाल गांव से एक बरात रिखणीखाल ब्लाक के ग्राम बसड़ा गई थी। शाम करीब साढ़े छह बजे बरात दुल्हन को लेकर लौट रही थी। बरात में शामिल एक मैक्स डेरियाखाल से करीब 21 किलोमीटर पहले अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। नौगांव और सिसल्डी के ग्रामीण घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े और राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया। दुर्घटना में गुनियाल गांव निवासी मुकेश, कलालघाटी निवासी नूतन गुसांई और धीरज सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। घायलों को 108 सेवा सहित अन्य वाहनों से कोटद्वार बेस चिकित्सालय भेजा।

घायलों के नाम
घायलों में अद्वैत रावत, आयुष नेगी, सुरती देवी, नरेंद्र सिंह, सरदार सिंह नेगी, शिव नंदन, कल्याण सिंह, दिनेश चंद, प्रीति रावत, दीप्ती रावत शामिल हैं। गंभीर रूप से घायल सरदार सिंह, नरेंद्र सिंह और कल्याण सिंह को देहरादून रेफर किया गया है।

विस अध्यक्ष का किया विरोध
शुक्रवार रात घायलों का हाल जानने राजकीय बेस चिकित्सालय कोटद्वार पहुंची विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। ग्रामीणों का कहना था कि ग्रामीण पर्वतीय क्षेत्रों में सड़के बदहाल स्थिति में पड़ी हुई है। जिस कारण सड़क दुर्घटनाएं हो रही है। वहीं, अस्पतालों की स्थति भी बदहाल पड़ी है। कई अस्पतालों में चिकित्सक तक नहीं है। ऐसे में दुर्घटना में घायल लोगों की जान बचाना भी मुश्किल हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!