Uncategorized

राजधानी दून में बुजुर्गों एवं बीमारों को कोरोना के खिलाफ कोविशील्ड का टीका लगना शुरू

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। देहरादून जिले में 60 साल से ऊपर के बुजुर्गों एवं 45 से 60 साल तक के बीमार लोगों को कोरोना का टीका लगना शुरू हो गया है। इस उम्र के लोग टीकाकरण केंद्र पर जाकर या खुद घर बैठे केंद्र सरकार के पोर्टल पर पंजीकरण करा टीका लगवाने जा सकते हैं। सोमवार को दून अस्पताल, गांधी अस्पताल समेत जिले के 18 केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण की शुरूआत हुई। पहले दिन हर केंद्र पर 25-25 लोगों को टीका लगाया जाना था। दून अस्पताल में डिप्टी एमएस डा. एनएस खत्री की देखरेख में कोरोना का टीकाकरण हुआ। कई बुजुर्ग ऐसे थे, जिन्होंने यहीं पर आकर पंजीकरण कराया। वहीं कई घर से पंजीकरण करके आए थे। सीएमओ डा. अनूप डिमरी का कहना है कि वेलनेस सेंटरों, प्राइवेट अस्पतालों में टीकाकरण साइट्स तय की जा रही है। जल्द ही यहां टीका लगना शुरू हो जाएगा।
बुजुर्गों और बीमारों के लिए कंट्रोल रूम बनाया
देहरादून। सोमवार को बुजुर्गों एवं बीमारों को आई परेशानी को देखते हुए देर शाम सीएमओ स्तर पर इनके लिए हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजीव दीक्षित ने बताया कि सोमवार को 19 केंद्रों पर 1400 लोगों को टीका लगाया गया। इनमें हेल्थ केयर वर्क, फ्रंट लाइन वर्कर और बुजुर्ग सभी शामिल है। सोमवार सुबह ही कोविन पोर्टल का दूसरा संस्करण लांच किया है। जिसमें बुजुर्गों एवं बीमारों के पंजीकरण होने के बाद टीका लगाया जाएगा। बताया कि जनपद स्तर पर टीकाकरण के संचालन को कोविड कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। कंट्रोल रूम के नंबर 0135-2724506 और टोल फ्री नंबर 104 पर संपर्क कर टीकाकरण की जानकारी ली जा सकती है। इसके अलावा फेसबुक पर हृ॥रू ष्ठद्गद्धह्म्ड्डस्रह्वठ्ठ ढ्ढश्वष्ट क्चष्टष्ट पेज पर और ट्विटर पर ञ्चठ्ठद्धद्वस्रद्गद्धह्म्ड्डस्रह्वठ्ठ हेंडल पर जाकर संपर्क कर सकते हैं।
यहां लगवा सकते हैं टीका: मंगलवार को जिले की सभी सीएचसी, पीएचसी त्यूणी, कालसी, सेलाकुई, छिद्दरवाला, उप जिला चिकित्सालय मसूरी, राजकीय एसपीएस चिकित्सालय ऋषिकेश, राजकीय दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल, महात्मा गांधी शताब्दी राजकीय चिकित्सालय, एम्स ऋषिकेश
इन दिन होगा टीकाकरण :- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!