कोटद्वार-पौड़ी

पुलिस ने चलाया जागरूकता अभियान, लोगों को बताए मास्क लगाने और सामाजिक दूरी के फायदे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
पौड़ी पुलिस ने कोरोना के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाया। अभियान के दौरान पुलिस ने 595 गांवों में जाकर लोगों को मास्क लगाने और सामाजिक दूरी के फायद बताये। साथ ही कोरोना से बचाव में किसी तरह की भी कोताही न बरतने के लिए जागरूक किया गया। पुलिस ने गांवों में थर्मल स्केनर से ग्रामीणों का तापमान भी नापा और गांवो में कोविड़ जागरुकता सम्बन्धी 5-5 हजार पम्पलेट व सैनिटाइजर पाउच वितरित किये। इसके अलावा जरुरतमंद/असहाय व्यक्तियों को राशन किट भी दी।
पौड़ी गढ़वाल के गांवों में कोरोना की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। जिसने पुलिस प्रशासन की भी चिंता बढ़ा दी है। कोविड-19 बचाव के लिए पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है। पुलिस प्रशासन की ओर से कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया। इसके तहत पुलिस गांव-गांव जाकर लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूक कर रही है। पुलिस टीम लोगों को मास्क, सैनिटाइजर व अन्य सुरक्षा के उपाय की अहमियत बता रही है। एसएसपी पौड़ी गढ़वाल पी. रेणुका देवी ने बताया कि जनपद के समस्त थाना प्रभारियों को थाना क्षेत्र में गांवों में जाकर कोरोना महामारी से बचाव सम्बन्धी जागरुकता अभियान चलाने का कहा गया है। जिसके क्रम में जनपद पुलिस अपने थाना क्षेत्रों के गांवों में जाकर लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक कर रही है। इस दौरान लोगों को गांवों में मास्क का प्रयोग और सामाजिक दूरी का पालन करने, किसी व्यक्ति को कोरोना के लक्षण प्रतीत होते है तो अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराने और टेस्ट रिपोर्ट न आने तक किसी के सम्पर्क में न आने के लिए कहा जा रहा है। लोगों को यह भी बताया जा रहा है कि प्रतिदिन बाजार न आये। एक बार बाजार आने पर अधिक दिनों के लिए सामान खरीद ले। क्योंकि बाजार में भीड़-भाड़ होने पर कोरोना संक्रमण का खतरा अधिक रहता है। एसएसपी ने कहा कि जनपद पुलिस द्वारा 595 गांवों में जाकर लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के संबंध में जागरूक किया गया। यह अभियान लगातार जारी रहेगा। जनपद पौड़ी पुलिस का प्रत्येक कोरोना वॉरियर जनता की सहायता के लिए सदैव तत्पर है।

पौड़ी पुलिस के कम्युनिटी बास्केट में 152 लोगों ने किया सहयोग
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी गढ़वाल की पहल पर सभी थाना और चौकियों में जरूरतमंद गरीब असहाय लोगों व कोविड महामारी से संक्रमित लोगों की सहायता के लिए कम्युनिटी बास्केट स्थापित की गई है। कम्युनिटी बास्केट में अभी तक 152 लोगों ने सहयोग किया है।

पुलिस जरूरतमंद लोग जिनकी कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान नौकरी, मजदूरी बंद हो गई है एवं कोरोना कफ्र्यू के कारण कमाई का कोई साधन नहीं है, ऐसे लोगों को चिन्हित कर उन्हें राशन उपलब्ध करा रही है। एसएसपी पौड़ी गढ़वाल पी. रेणुका देवी ने बताया कि कम्यूनिटी बास्केट सेवा में अब तक 152 व्यक्तियों द्वारा 31 कुंटल 30 किलो चावल, 36 कुंटल 40 किलो आटा, झगोंरा 1 कुंटल, 530 किलो दाल, 230 किलो मसालें, 410 लीटर तेल, 5 कुंटल 75 किलो चीनी, 40 किलो सब्जी, 23 आक्सीजन सिलेंडर, 22 रिफिल सिलेंडर, 1 ऑक्सीजन मशीन, 2 फ्लोमीटर, 1 ऑक्सोमीटर, 10 पीपीई किट, मास्क, सैनिटाइजर, मेडिकल उपकरण देकर अपना योगदान दिया गया। उन्होंने बताया कि “कम्यूनिटी बास्केट” सेवा के माध्यम से जनपद पुलिस द्वारा अब तक 640 असहाय/जरूरतमंद व्यक्तियों की मदद की गयी है। उन्होंने जनपद पुलिस कम्यूनिटी बास्केट में सहयोग करने वाले लोगों का आभार व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!