कोटद्वार-पौड़ी

कोटद्वार-दुगड्डा के बीच संभलकर चले, पहाड़ी से गिर रहे बोल्डर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि
कोटद्वार।
अगर आप कोटद्वार-दुगड्डा के बीच यात्रा करने की सोच रहे है तो संभलकर चलें। क्योंकि बरसात के समय पहाड़ी से बोल्डर गिर रहे है। मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग पर लालपुल से पहले पहाड़ी से बोल्डर आकर गिर गये। गनीमत रही कि इस दौरान मार्ग पर जा रहा एक वाहन के वहां से गुजरने से पहले ही बोल्डर सड़क पर गिर गया। नहीं तो एक बड़ा हादसा हो सकता था।

राष्ट्रीय राजमार्ग पर कोटद्वार से दुगड्डा के बीच डेंजर जोन की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है। बरसात में कोटद्वार-दुगड्डा के बीच एनएच पर बने डेंजर जोन यात्रियों की जान पर भारी पड़ते नजर आ रहे हैं। पहाड़ियों से बोल्डर सड़क पर गिर रहे है। जिससे दुर्घटना का खतरा बना हुआ है। कोटद्वार-दुगड्डा के मध्य राष्ट्रीय राजमार्ग पर जहां पुश्ते दरक रहे हैं, वहीं हल्की बारिश में पहाड़ी से पत्थर सड़क पर गिर रहे हैं, जिससे दुर्घटनाओं का अंदेशा बना हुआ है। हालांकि राष्ट्रीय राजमार्ग ने जगह-जगह चेतावनी बोर्ड लगाये हुए है। मंगलवार को सुबह लालपुल से पहले पहाड़ी से सड़क पर बोल्डर गिर गये। इस दौरान वहां से गुजर रहा वाहन बोल्डर की चपेट में आने से बच गया। गढ़वाल की लाइफ लाइन एनएच 534 पर यात्रा करना खतरे का सबब बना हुआ है। कोटद्वार से दुगड्डा तक के सफर में ही यात्रियों की कई बार सांसे अटक रही हैं। हल्की बारिश में ही यहां बोल्डर गिरने लगते हैं, जिससे हर समय खतरा बना रहता है। राजमार्ग की हालत खस्ता होने के कारण गढ़वाल आने-जाने वाले यात्रियों को खासी परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं।
राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग, धुमाकोट खंड के अवर अभियंता अरविंद जोशी ने बताया कि सड़क पर आये बोल्डरों को हटवा दिया गया है। वर्तमान में कोटद्वार-दुगड्डा के बीच एक ही डेंजर जोन है। अन्य सभी डेंजर जोन को सही करवा दिया गया है। उन्होंने लोगों से कोटद्वार-दुगड्डा के बीच सावधानी पूर्वक यात्रा करने की अपील करते हुए कहा कि जगह-जगह बोल्डर गिरने से संबंधित सूचना बोर्ड लगाये गये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!