कोटद्वार-पौड़ी

स्वास्थ्य मंत्री ने रोपा अमरूद और रूद्राक्ष का पौधा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि। 
पौड़ी। प्रदेश के काबीना मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने शनिवार को हरेला पर्व के पावन अवसर पर विद्या मंदिर श्रीनगर में अमरूद के पौध का रोपण किया। उन्होंने कहा कि सब मिलकर पर्यावरण संरक्षण के लिए एक-एक वृक्ष लगाये और प्रकृति को हरा भरा रखने में अपना योगदान दे। पौध लगाने से पर्यावरण के साथ ही स्वास्थ्य को भी लाभ मिलेगा। पौध रोपण के बाद उसकी सुरक्षा करना भी अहम योगदान है। काबीना मंत्री खिर्सू विकासखंड में रुद्राक्ष का पौध रोपा।
काबीना मंत्री डॉ. रावत ने विद्या मंदिर श्रीनगर में पौध रोपण कर स्थानीय लोगों के साथ बैठक की। इसके बाद मंत्री खिर्सू मंडल मुख्यालय पहुंचे जहां लोगों ने स्वास्थ्य मंत्री तथा कैबिनेट प्रभार मिलने पर ढोल-दमाऊ और फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया। इस दौरान मंत्री ने श्री अष्टावक्र महादेव का पौराणिक एवं सिद्ध मंदिर में पूजा अर्चना की। काबीना मंत्री ने कहा कि “मातृ शक्ति से प्रेरणा, बुजुर्गों का आशीर्वाद, युवाओं का साथ यही है मेरी ताकत” है। सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से लोगों को जोड़कर स्वरोजगार की ओर प्रेरित करेंगे। जिससे लोग स्वरोजगार अपनाकर अपनी आर्थिकी मजबूत बना सकेंगे। इस दौरान ग्रामीणों ने मंत्री को क्षेत्र की विभिन्न समस्याएं अवगत कराया। जिस पर मंत्री ने ग्रामीणों को जल्द समस्याओं का निस्तारण करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि विभिन्न योजनाओं हेतु लोगों को लाभाविन्त किया जाएगा। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष संपत सिंह रावत, राज्य सहकारिता संघ अध्यक्ष मातबर सिंह रावत, रमेश मंद्रवाल, अनुग्रह मिश्र आदि मौजूद थे।

हर व्यक्ति को पौध रोपण करना चाहिए
पौड़ी। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण पौड़ी गढ़वाल द्वारा शनिवार को जिला कारागार पौड़ी में हरेला पर्व के अवसर पर वृक्षारोपण किया गया। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पौड़ी/प्रभारी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण पौड़ी रवि प्रकाश ने कहा कि हर व्यक्ति को पौध रोपण करना चाहिए, जिससे पर्यावरण के साथ ही स्वास्थ्य भी बेहतर रह सकेगा। पौध रोपण कर उनकी सुरक्षा करना भी अहम जिम्मेदारी होती है। इस दौरान जिला कारागार में कार्यरत कर्मचारी व बंदियों ने भी वृक्षा रोपण किया। इस अवसर पर जेलर जिला कारागार पौड़ी डीपी सिंहा, सरिता गैरोला सहित जिला कारागार में कार्यरत कर्मचारी व बंदी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!