उत्तराखंड

दून में न्यूनतम तापमान पहुंचा 16़9

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। दून में सोमवार तड़के हुई बारिश तेज हवाओं का असर दिन व रात के तापमान पर भी दिखा। अधिकतम तापमान जहां छह डिग्री गिरकर 29़4 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि न्यूनतम तापमान 16़9 डिग्री सेल्सियस रहा। जो सामान्य से चार कम रहा। दून में पिछले 24 घंटों में 25 एमएम बारिश दर्ज की गई। दून में मंगलवार को बारिश का अनुमान लगाया गया है। 25 को आसमान में आंशिक बादलों की मौजूद्गी रह सकती है। कहीं कहीं काले बादल विकसित होंगे व थंडर लाइटनिंग होगी। 26 से 29 मई के बीच मौसम साफ रहेगा और तापमान में एक बार फिर वृद्घि की संभावना है। दून में बारिश की वजह से हवा में नमी व ठंडक बढ़ गई। जिससे मानसूनी बारिश का एहसान होने लगा था। साथ ही तापमान अपने न्यूनतम स्तर की ओर गिरता दिख रहा था। हालांकि ऐसा नहीं हुआ। दून में मई माह में न्यूनतम तापमान 11़3 डिग्री सेल्सियस का है जो 15 मई 1982 में रहा था। पिछले दस सालों में चार मौके ऐसे रहे जब मई में न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस तक गिरा है।

दून में लगातार दूसरे दिन बारिश ने बढ़ाई परेशानी
देहरादून। दून शहर के विभिन्न इलाकों में मंगलवार को लगातार दूसरे दिन भी बारिश जारी रही। जिसके बाद रायपुर रोड, पलटन बाजार, परेड ग्राउंड, दून अस्पताल के आसपास समेत विभिन्न इलाकों में जलभराव की स्थिति देखने को मिली। इससे वाहन चालकों, राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जबकि शहर में चल रहे निर्माण कार्य भी बारिश की वजह से ठप रहे।

मसूरी में बारिश से ठंड का अहसास, दून में गर्मी से राहत
मसूरी। पर्यटन नगरी मसूरी में मंगलवार को सुबह से ही बारिश का सिलसिला जारी रहा। सोमवार के बाद मंगलवार को बारिश होने से मसूरी में ठंड बढ़ गई है। वहीं बारिश से मई के गर्मी के बीच दून में लोगों ने राहत महसूस की। दून में बारिश से सुबह स्कूल जाते वक्त बच्चों को परेशानी झेलनी पड़ी। मसूरी में भी ठंड ने सुबह स्कूली छात्रों को परेशान किया। लोग मई में गर्म कपड़े पहने नजर आए। बारिश से मसूरी माल रोड पर भी सन्नाटा पसरा हुआ नजर आया। अधिकांश पर्यटक होटलों में ही कैद होकर रह गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!