खेल

धोनी के दोस्त के कारण मिली अफगानिस्तान को रिकॉर्ड जीत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली। अफगानिस्तान ने टी20 वल्र्ड कप की शुरुआत शानदार तरह से की है। अफगानिस्तान ने अपने पहले मैच में युंगाडा को मात दी है। अफगानिस्तान की ये जीत रिकॉर्ड जीत है क्योंकि उसने युगांडा को 125 रनों के विशाल अंतर से हराया है। जीत के बाद टीम के कोच जोनाथन ट्रोट ने एक बड़ी बात कही है।
उन्होंने टीम की इस जीत में महेंद्र सिंह धोनी के खास दोस्त माने जाने वाले शख्स का अहम योगदान बताया है। अफगानिस्तान ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी की और पांच विकेट खोकर 183 रन बनाए। इस स्कोर के सामने युगांडा की टीम 58 रनों पर ही ढेर हो गई। अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाते हुए युगांडा को 100 के पार भी नहीं जाने दिया।
इस इंसान को दिया श्रेय
टीम की जीत में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज फजलहक फारुकी का अहम रोल रहा जिन्होंने पांच विकेट लिए। मैच के बाद टीम के कोच ट्रॉट ने कहा कि अफगानिस्तान टीम के गेंदबाजी कोच ड्वेन ब्रावो ने शानदार काम किया है और इसका असर गेंदबाजों पर दिखा है। ब्रावो हाल ही में टीम के साथ बतौर गेंदबाजी सलाहकार जुड़े हैं। उन्होंने कहा, “ब्रावो का टीम में आना शानदार रहा। मेरा मानना है कि मुख्य कोच के तौर पर जब आपेक पास ऐसे सहायक कोच होते हैं जिनके पास काफी अनुभव हो, जिन्होंने काफी फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेला हो। उन जैसे खिलाड़ी का टीम में कोच के तौर पर आना शानदार है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!