देश-विदेश

लालकृष्ण आडवाणी के बाद मुरली मनोहर जोशी भी फिर से बने भाजपा के सदस्य

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली , भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने गुरुवार को पार्टी के संस्थापक नेताओं में शामिल रहे लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी की सदस्यता का नवीनीकरण कर, दोनों नेताओं को फिर से पार्टी का सदस्य बनाया। भाजपा अध्यक्ष ने गुरुवार दोपहर को पहले लालकृष्ण आडवाणी के आवास पर पहुंचकर, उनकी पार्टी सदस्यता का नवीनीकरण किया। इसके बाद नड्डा ने शाम को मुरली मनोहर जोशी के आवास जाकर उन्हें फिर से पार्टी का सदस्य बनाया। भाजपा के संस्थापक नेता लालकृष्ण आडवाणी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं और अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में वह देश के उपप्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री भी रहे हैं। उन्हें केंद्र की मोदी सरकार द्वारा भारत रत्न से भी सम्मानित किया जा चुका है। वहीं, मुरली मनोहर जोशी भी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में मंत्री रह चुके हैं।
भाजपा देशभर में बड़े पैमाने पर राष्ट्रीय सदस्यता अभियान चला रही है। पार्टी ने इस राष्ट्रीय सदस्यता अभियान को संगठन पर्व सदस्यता अभियान-2024 का नाम दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अभियान का शुभारंभ 2 सितंबर को नई दिल्ली से किया था। भाजपा ने यह भी तय किया था कि पार्टी के नेता वरिष्ठतम और बुजुर्ग हो चुके नेताओं के घर जाकर उन्हें फिर से पार्टी का सदस्य बनाकर उनकी सदस्यता का नवीनीकरण करेंगे।मुरली मनोहर जोशी को फिर से पार्टी का सदस्य बनाने की तस्वीरों को शेयर करते हुए जेपी नड्डा ने एक्स पोस्ट पर लिखा, आज भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और हमारे मार्गदर्शक मुरली मनोहर जोशी से उनके आवास पर भेंट की और भाजपा-राष्ट्रीय सदस्यता अभियान के अंतर्गत सदस्यता नवीनीकरण की प्रति दी। जनसेवा व राष्ट्रोत्थान को समर्पित आपका जीवन हम कोटिश: भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणा है।
इससे पहले, गुरुवार को ही सुबह भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राधा मोहन दास अग्रवाल ने पार्टी के वरिष्ठ नेता विजय कुमार मल्होत्रा के आवास पर जाकर उन्हें फिर से पार्टी का सदस्य बनाया।
00

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!