देश-विदेश

मृतक ट्रेनी डॉक्टर के परिजनों से मिलने के बाद ममता ने कहा, अगर मामला नहीं सुलझा तो सीबीआई को दे देंगे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कोलकाता , कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई महिला डॉक्टर के साथ दरिंदगी और हत्या के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पीडि़त परिवार से मिलने उनके घर पहुंची। उनसे मिलकर बंगाल सीएम ने उनका हालचाल जाना।
मिलने के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि अगर पुलिस अगले रविवार तक मामले का खुलासा नहीं कर पाती है तो केस सीबीआई को सौंप दिया जाएगा। इससे पहले सीएम आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने का ऐलान कर चुकी हैं। बता दें, महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी और हत्या के बाद राज्य में काफी तनाव की स्थिति है। देश के अलग- अलग हिस्सों में डॉक्टर इस घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।
मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल संदीप घोष ने स्वास्थ्य विभाग को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद मीडिया से बातचीत में कहा, एक डॉक्टर के तौर पर मैं इस हत्या को साधारण नहीं महसूस कर रहा हूं। इसके लिए मुझे जिम्मेदार ठहराया गया। यदि वह मेरी बेटी की मृत्यु होती तो मैं कभी इसे स्वीकार नहीं करता। मैं नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे रहा हूं।गौरतलब है कि पिछले दिनों कोलकाता आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल की महिला डॉक्टर रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाई गई थी। वह अस्पताल में स्नातकोत्तर द्वितीय वर्ष की मेडिकल छात्रा थीं और चेस्ट मेडिसिन विभाग में हाउस स्टाफ के रूप में भी काम कर रही थीं। अस्पताल के कर्मचारियों ने दोपहर करीब 12 बजे अस्पताल की आपातकालीन बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर उनका शव देखा था।
प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मामले को फास्ट-ट्रैक कोर्ट में ले जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो आरोपियों को फांसी की सजा दी जाएगी। आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। एक आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि इस मामले में विरोध-प्रदर्शन कर रहे लोगों को अगर राज्य सरकार पर भरोसा नहीं है, तो वे किसी अन्य जांच एजेंसी से संपर्क कर सकते हैं।
00

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!