देश-विदेश

पंजाब में जीत हासिल करने के बाद अब आम आदमी पार्टी किन राज्यों में होने वाले चुनाव पर करेगी फोकस

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। पंजाब विधानसभा चुनाव में मिली भारी जीत आम आदमी पार्टी (आप) के लिए नया प्रस्थान बिंदु साबित हो सकती है। पार्टी के विस्तार को इस जीत से ऊर्जा मिलेगी। इस समय कई राज्यों में पार्टी विस्तार पर काम कर रही है। इनमें मुख्य रूप से गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और तेलंगाना आदि राज्य शामिल हैं।
इनमें से हिमाचल प्रदेश और गुजरात में इसी साल दिसंबर तक चुनाव होने हैं। इन चुनावों के लिए तैयारियां अभी से शुरू हो चुकी हैं। चार राज्यों में चुनाव हो जाने के बाद आप का अब इन दो राज्यों पर मुख्य रूप से फोकस होगा। पार्टी नेता हिमाचल और गुजरात राज्यों का लगातार दौरा कर चुनावी बिसात बिछाने में जुटे रहे हैं। अब यह अभियान और तेज होगा।
गुजरात की बात करें तो पार्टी द्वारा सक्रियता बढ़ाने पर गुजरात के सूरत में नगर निकाय चुनाव में अच्टे नतीजे मिले हैं। इसके बाद पार्टी आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर उत्साहित है। सीएम अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया व दूसरे अन्य वरिष्ठ नेता भी गुजरात में पूरा फोकस बनाए हुए हैं।
आप से जुडे नेताओं का कहना है कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार का गवर्नेंस माडल अब हर राज्य में ले जाया जाएगा। बिजली, पानी, स्कूल और अस्पतालों के मुद्दों पर देशभर में चुनाव लड़ा जाएगा। गोवा, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में अगले लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर भी संगठन का विस्तार किया जाएगा।
पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि दूसरे राज्यों में भ्रष्टाचार का कारोबार चलता है। ऐसे में अब उन राज्यों में भी आम आदमी पार्टी दिल्ली की तरह ईमानदार, स्वच्छ और जनता को उनका अधिकार दिलाने वाली सरकार देना चाहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!