देश-विदेश

अमेठी हत्याकांड : यूपी की राजनीति गरमाई, विपक्ष ने सरकार को घेरा, सोनिया-राहुल गांधी ने की पीडि़त परिवार से बात

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

लखनऊ ,। उत्तर प्रदेश के अमेठी में कंपोजिट विद्यालय में तैनात एक शिक्षक, उनकी पत्नी व दो बेटियों को बीती रात अज्ञात हमलावरों ने घर में घुसकर गोली मार दी। इस मामले को लेकर यूपी का सियासी पारा चढ़ गया है। इस मामले में सपा, बसपा कांग्रेस ने सरकार को घेरा है। वहीं इस मामले में मुख्यमंत्री योगी ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं। उधर, अमेठी सांसद के.एल. शर्मा ने कहा, राहुल गांधी को इस घटना की जानकारी दी गई। राहुल गांधी ने मुझे परिवार के साथ रहने को कहा। मैं कल से लगातार परिवार के संपर्क में हूं। राहुल गांधी और सोनिया गांधी दोनों ने परिवार से फोन पर बात की है।
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी इस मामले पर प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की और उस पर लिखा- कोई है? कहीं है? इसके साथ उन्होंने हैशटैग नहीं चाहिए भाजपा भी लिखा। अखिलेश ने योगी सरकार पर निशाना साधा था।
सपा के प्रवक्ता सुनील साजन ने कहा कि अमेठी की घटना ने यह साबित कर दिया है कि उत्तर प्रदेश में जंगलराज है और उस जंगल राज के राजा का नाम है योगी आदित्यनाथ। अमेठी में सिर्फ हत्या नहीं हुई है बल्कि दलित परिवार का नरसंहार हुआ। जिन लोगों ने छोटे बच्चों पर भी रहम नहीं किया ऐसी घटना को नरसंहार ही कहेंगे। यूपी पुलिस कहां है? जबकि उस परिवार ने पहले ही हत्या की आशंका व्यक्त की थी। यूपी के मुख्यमंत्री दूसरे राज्यों में जाकर यहां की कानून व्यवस्था का बखान करते हैं। मुख्यमंत्री कहते हैं कि गुंडे माफिया सब भाग गए हैं। लेकिन घर में घुस कर हत्या हो रही है। यूपी पुलिस और सरकार का इकबाल खत्म हो गया है।
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि अमेठी में घर के अंदर पति-पत्नी और दो मासूम बच्चों का कत्ल होना बता रहा है कि योगी सरकार के लचर कानून व्यवस्था में अब घर के अंदर भी व्यक्ति सुरक्षित नहीं है। प्रदेश में कानून का राज मिट्टी में मिल चुका है। गुंडे-मवालियों, दबंगों और बदमाशों के आतंक का झंडा यूपी में शान से लहरा रहा है और इस आतंक को खत्म करने की दिशा में सरकार का कोई कदम दिखाई नहीं दे रहा है। योगी सरकार को जवाब देना चाहिए कि उत्तर प्रदेश को अब और कितना बदतर बनाया जाएगा?
अमेठी के सांसद किशोरी लाल शर्मा ने बताया कि इस मामले में राहुल गांधी ने भी दुख जाहिर किया। उन्होंने अमेठी के सांसद किशोरी लाल शर्मा से बातचीत की। उन्होंने पीडि़त परिवार से बातचीत की है। जल्द ही अमेठी आने को कहा है। अमेठी के सांसद ने बताया कि हमारी वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी ने भी परिवार को सांत्वना दी है। मैं अभी पीडि़त परिवार के साथ ही हूं।
वहीं इस घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जनपद अमेठी में हुई घटना घोर निंदनीय और अक्षम्य है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। दु:ख की इस घड़ी में यूपी गवर्नमेंट पीडि़त परिवार के साथ खड़ी है। इस घटना के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा, उन पर कठोरतम कानूनी कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!