देश-विदेश

अन्नू कपूर की हमारे बारह को मिली बड़ी राहत, बॉम्बे हाईकोर्ट ने फिल्म की रिलीज को दी मंजूरी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

मुंबई , फिल्म हमारे बारह का ट्रेलर सामने आने के बाद ही विवाद शुरू हो गया था। विवाद इतना बढ़ गया था कि मामला कोर्ट तक पहुंच गया था।अब आखिरकार बॉम्बे हाई कोर्ट ने फिल्म को रिलीज करने की अनुमति दे दी है, जिसके बाद फिल्म की टीम ने राहत की सांस ली है।कोर्ट के आदेश पर निर्माताओं ने फिल्म में कुछ बदलावों पर सहमति जताई है। निर्माता की प्रतिक्रिया भी सामने आ गई है।
हाई कोर्ट ने फिल्म की रिलीज को अनुमति दे दी है।कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि ये मुस्लिम समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाती और ना ही कुरान की शिक्षाओं को लेकर कोई गलत बात करती है। ये असल में महिलाओं के उत्थान के उद्देश्य से बनाई गई है और सोचने पर मजबूर करने वाली फिल्म है। ऐसी फिल्म नहीं है, जिससे अपना दिमाग घर पर रखने और केवल इसका आनंद लेने की उम्मीद की जाए।फिल्म के निर्माता कमल चंद्रा ने कहा, जब फिल्म की रिलीज रोक दी गई तो हम बहुत दुखी थे। हमारे बारह अब 21 जून को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी। हम न्यायालय का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं, जिसने हमारी मेहनत का ख्याल रखा। कल फिल्म की बुकिंग खुल जाएगी। फिल्म से जुड़े एक-एक शख्स ने इसे बनाने में बहुत मेहनत की है। हम दुनियाभर के दर्शकों को अपनी इस फिल्म के जरिए एक संदेश देना चाहते हैं।हमारे बारह का ट्रेलर रिलीज करने के महज 24 घंटे में हटा दिया गया क्योंकि जनसंख्या नियंत्रण के मुद्दे पर बनी इस फिल्म के कुछ दृश्यों और संवादों पर आपत्ति थी।आरोप लगे थे कि ये इस्लाम धर्म और शादीशुदा मुस्लिम महिलाओं का अपमान करती है।मामला जब हाई कोर्ट पहुंचा तो हमारे बारह की रिलीज पर रोक लगी, लेकिन सुनवाई चल रही थी। हाई कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था।पहले यह फिल्म 7 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी, लेकिन रिलीज से पहले ही इस पर हाई कोर्ट ने रोक लगा दी थी।हालांकि, अगली सुनवाई में कोर्ट ने फिल्म को रिलीज करने के आदेश जारी कर दिए थे। इसके बाद निर्माताओं ने फिल्म की रिलीज तारीख 14 जून रखी, लेकिन रिलीज से एक दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म के टीजर को बेहद आपत्तिजनक बताते हुए इस पर रोक लगा दी।
फिल्म के सितारों और क्रू को जान से मारने और रेप की धमकियां मिल रही थी। धमकियां मिलने के बाद अन्नू कपूर ने पुलिस से सुरक्षा की मांग की थी। फिल्म में मनोज जोशी, पार्थ समथान, अश्विनी कालसेकर और अभिमन्यु सिंह जैसे कलाकार भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!