खेल

अल्वारेज़, मेसी के गोलों से अर्जेंटीना कोपा अमेरिका के फाइनल में

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

ईस्ट रदरफोर्ड (यूएस), जूलियन अल्वारेज़ और लियोनल मेसी के गोलों की मदद से अर्जेंटीना ने मंगलवार को मेटलाइफ स्टेडियम में कोपा अमेरिका 2024 के सेमीफाइनल में कनाडा को 2-0 से हराकर प्रतियोगिता में लगातार फाइनल में जगह बनाई।
टूर्नामेंट के पिछले पांच संस्करणों में यह अर्जेंटीना का चौथा फाइनल है। अर्जेंटीना टूर्नामेंट के फाइनल में 14 जुलाई को मियामी के हार्ड रॉक स्टेडियम में कोलंबिया-उरुग्वे मैच के विजेता के खिलाफ खेलेगा।
कनाडा 13 जुलाई को चार्लोट के बैंक ऑफ अमेरिका स्टेडियम में उपरोक्त मैच में हारने वाली टीम के खिलाफ तीसरे स्थान के प्लेऑफ में खेलेगा।कनाडा और अर्जेंटीना के बीच पहला हाफ अव्यवस्थित ढंग से शुरू हुआ लेकिन उतना ही मनोरंजक था: बिना मिडफ़ील्ड के, और उस तनाव के बिना जो आमतौर पर निर्णायक मैचों में होता है।
पहला झटका आखिरकार 23वें मिनट में अल्वारेज़ के गोल से लगा, जिसे रोड्रिगो डी पॉल की अच्छी गेंद मिली, जिसने मार्किंग को हिला दिया और गतिरोध तोडऩे के लिए स्कोर किया।
अर्जेंटीना ने कनाडाई हमलों को बेअसर कर दिया और स्कोरिंग के अच्छे मौके बनाए। पहले हाफ की समाप्ति पर मेसी ने क्षेत्र में मूव बनाया और उनका शॉट गोलकीपर के पोस्ट के ठीक आगे से चला गया।
पहले हाफ का आखिरी मौका जोनाथन डेविड के पास था, मैच में कनाडा की ओर से पहला शॉट गोल पर था। हाफ टाइम तक अर्जेंटीना 1-0 से आगे था।
दूसरे हाफ की शुरुआत में, मेसी ने दाहिनी ओर से कट किया जैसा कि वह अपने शुरुआती दिनों में करते थे। बॉक्स के अंदर, उन्होंने रोड्रिगो डी पॉल को पास दिया और रिबाउंड के बाद एंज़ो फर्नांडीज ने गोल पर शॉट लगाया। मेसी ने स्वयं इसे डिफलेक्ट किया, और वीएआर समीक्षा के बाद, अर्जेंटीना के लिए 2-0 की पुष्टि की गई, जो इस संस्करण में मेसी का पहला और कोपा अमेरिका करियर में उनका 14वां गोल था।
उस आरामदायक बढ़त के साथ, अर्जेंटीना ने खेल को धीमा कर दिया और टीम को तरोताजा करने के लिए प्रतिस्थापन किए। डि मारिया भी राष्ट्रीय टीम के लिए अपने आखिरी मैचों में से एक में उतरे।
दो मिनट शेष रहते हुए, कनाडा ने अर्जेंटीना की रक्षा पर अच्छा दबाव डाला और उनके पास अपना सर्वश्रेष्ठ मौका था, लेकिन एमिलानो मार्टिनेज तानी ओलुवासेई के शॉट को रोकने में कामयाब रहे और अर्जेंटीना ने मैच में 2-0 से जीत हासिल की। दुनिया के सबसे पुराने राष्ट्रीय टीम टूर्नामेंट में अपना लगातार पांचवां पोडियम स्थान सुनिश्चित किया: 2015 ( फाइनल), 2016 (फाइनल), 2019 (तीसरा स्थान), 2021 (चैंपियंस)।
००

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!