खेल

फीफा विश्व कप क्वालीफायर के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम घोषित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

सिडनी,  ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को 2026 फीफा विश्व कप के लिए सॉकरोस के तीसरे दौर के क्वालीफाइंग मैचों के लिए 24 खिलाडिय़ों की टीम की घोषणा की।कोच ग्राहम अर्नोल्ड ने बहरीन और इंडोनेशिया के खिलाफ सितंबर के विश्व कप क्वालीफायर के लिए एक विस्तारित टीम की घोषणा की, जिसमें कई प्रमुख खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम के लिए चोट से उबरकर वापसी कर रहे हैं।
5 सितंबर को गोल्ड कोस्ट में बहरीन और 10 सितंबर को जकार्ता में इंडोनेशिया के खिलाफ मैच 2026 विश्व कप के लिए एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) क्वालीफाइंग के तीसरे दौर में सॉकरोस के लिए पहला मैच होगा।
क्रेग गुडविन ने पसली की चोट से वापसी की है जिसके कारण वह जून में बांग्लादेश और फलस्तीन के खिलाफ जीत से बाहर हो गए थे। 32 वर्षीय अल वेहदा विंगर ने दो बार स्कोर किया था और सऊदी प्रो लीग सीजऩ के पहले दो मैचों में सहायता प्रदान की थी।
कप्तान और पहली पसंद के गोलकीपर मैट रयान, जिन्होंने जुलाई में इतालवी टीम रोमा के साथ अनुबंध किया था, जून में आराम करने के बाद टीम में लौट आए। डिफेंडर लुईस मिलर और मिडफील्डर एडेन ओनील (दोनों यूरोप में रहते हैं) को चोट के कारण जून के मुकाबलों से चूकने के बाद चुना गया है।
18 वर्षीय उभरते सितारे नेस्टोरी इरनकुंडा ने बायर्न म्यूनिख के साथ मध्य सप्ताह के प्रशिक्षण के दौरान लगी चोट पर काबू पा लिया है और उन्हें टीम में शामिल किया गया है।
अर्नोल्ड ने एक बयान में कहा कि सॉकरोस के लिए तीसरे दौर के क्वालीफाइंग चरण की जोरदार शुरुआत करना बेहद महत्वपूर्ण था।
उन्होंने कहा, तीसरे दौर की शुरुआत में दो सकारात्मक नतीजे न केवल समूह के भीतर विश्वास पैदा करते हैं बल्कि हमें बड़ी गति देते हैं क्योंकि हम लगातार तीन विंडो में आगे बढ़ते हैं।
हमारे पास ऐसे खिलाडिय़ों का एक अच्छा मिश्रण है जो पहले क्वालीफिकेशन के इस चरण से गुजर चुके हैं और हमारी टीम के कुछ युवा सदस्यों के लिए नेतृत्व कर सकते हैं, उनका अनुभव इस पूरी यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।
बहरीन और इंडोनेशिया के अलावा, एएफसी तीसरे दौर के क्वालीफाइंग के ग्रुप सी में सॉकरोस को चीन, जापान और सऊदी अरब के खिलाफ रखा गया है।
समूह की शीर्ष दो टीमें 2026 विश्व कप के लिए स्वचालित रूप से क्वालीफाई कर लेंगी, जबकि तीसरी और चौथी रैंकिंग वाली टीमें क्वालीफाइंग के चौथे दौर में पहुंचेंगी। ऑस्ट्रेलिया का लक्ष्य लगातार छठे विश्व कप के लिए क्वालीफाई करना है।
००

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!