Uncategorized

बंगापानी में एक मकान जलकर खाक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पिथौरागढ़। बंगापानी के गांव में एक मकान जलकर खाक हो गया। गनीमत रही कि इस घटना में परिवार के पांच लोगों की जान किसी तरह बच गई। घर में रखी नगदी, राशन और अन्य सामान पूरी तरह आग की भेंट चढ़ गया। सूचना के बाद राजस्व की टीम मौके पर रवाना हुई। बंगापानी के वल्थी गांव में सोमवार रात दिवान सिंह व उनके परिवार के पांच लोग गहरी नींद में सो रहे थे। इसी बीच घर में आग लग गई। सभी चिल्लाते हुए घर से बाहर निकले और किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। उनके चिल्लाने की आवाज सुनकर ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे और आग बुझाने का हरसंभव प्रयत्न किया। लेकिन आग के सामने किसी का बस नहीं चला। देखते ही देखते पूरा मकान जलकर खाक हो गया। घर में रखी नगदी, राशन, कपड़े व अन्य सामान पूरी तरह आग की भेंट चढ़ गया। ग्रामीणों ने घटना की सूचना राजस्व विभाग को दी। दूसरे दिन मंगलवार को राजस्व की टीम वल्थी को रवाना हुई। दिवान सिंह के मुताबिक लगभग एक लाख से अधिक का नुकसान हुआ है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है।
विधायक ने बढ़ाया मदद का हाथ: मुनस्यारी। विधायक हरीश धामी ने पीड़ित बीपीएल परिवार के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। सल्ट पहुंचे विधायक धामी को घटना की सूचना मिलते ही उन्होंने अपने प्रतिनिधियों को वल्थी गांव भेजा और पीड़ित परिवार तक कपड़े, राशन व नगदी पहुंचाई। उन्होंने राजस्व विभाग को शीघ्र क्षति का आंकलन कर पीड़ित परिवार को मुआवजा देने के निर्देश दिए। कहा इस घटना में अपना सबकुछ खो चुके परिवार की हरसंभव मदद की जाएगी।
घटना की सूचना मिलने के बाद टीम मौके पर पहुंची। क्षति का आकलन किया जा रहा है। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका। पीड़ित परिवार की हरसंभव मदद की जाएगी। -प्रदीप जोशी, राजस्व उपनिरीक्षक, बंगापानी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!