देश-विदेश

कनाडा जाने वाले छात्रों के लिए बुरी खबर, पोस्ट ग्रेजुएशन वर्क परमिट के माध्यम से एंट्री बंद

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कनाडा , कनाडा में एंट्री के लिए पोस्ट-ग्रेजुएशन वर्क परमिट (पीजीडब्ल्यूपी) अब कारगर नहीं होगा। कनाडा सरकार ने पीडीडब्लूपी के जरिए विदेशी नागरिकों को प्रवेश को रोक दिया है। 21 जून, 2024 के बाद से विदेशी नागरिक पोस्ट-ग्रेजुएशन वर्क परमिट के लिए आवेदन बंद कर दिए गए हैं। कनाडा सरकार ने सीमा सेवा अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे कनाडा में प्रवेश के लिए पोस्ट-ग्रेजुएशन वर्क परमिट आवेदनों पर कोई विचार ना करें। कनाडा सरकार के बयान के अनुसार, विदेशी नागरिक अब बॉर्डर पर पोस्ट-ग्रेजुएशन वर्क परमिट के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं। यह निर्णय तत्काल प्रभाव से लागू होगा।
आवेदक कनाडा के भीतर से पीजीडब्ल्यूपी के लिए आवेदन कर सकते हैं, अगर उनका अध्ययन परमिट समाप्त नहीं हुआ है। जो आवेदक अपने अध्ययन परमिट के वैध रहने के दौरान अपने वर्क परमिट के लिए आवेदन करते हैं, उन्हें वर्क परमिट आवेदन पर निर्णय आने तक बिना परमिट के काम करने की अनुमति दी जा सकती है। किसी विदेशी नागरिक ने अपने अध्ययन परमिट को बढ़ाने के लिए आवेदन प्रस्तुत किया है और वे अध्ययन कर रहे हैं तो यह नियम उन पर लागू नहीं होता है, तथा उन्हें पात्र होने के लिए अपने नए अध्ययन परमिट प्राप्त होने तक प्रतीक्षा करनी होगी। जिन आवेदकों का अध्ययन परमिट अमान्य हो जाता है या वर्क परमिट के लिए आवेदन करने से पहले ही समाप्त हो जाता है, वे कनाडा से आवेदन करने के योग्य नहीं होंगे।
क्या है कनाडा का वर्क परमिट
जिन आवेदकों के पास कनाडा में वर्क परमिट के लिए आवेदन करने की क्षमता नहीं है, वे कनाडा से बाहर प्रक्रिया के लिए अपना आवेदन इलेक्ट्रॉनिक रूप से जमा कर सकते हैं। आवेदक इलेक्ट्रॉनिक रूप से आवेदन जमा कर सकते हैं, अगर वो कनाडा में रहते हैं। उन्हें वास्तविक कार्य परमिट प्राप्त होने तक आगंतुक के रूप में अपनी स्थिति बनाए रखनी चाहिए। हालांकि, वे अपने क्कत्रङ्खक्क आवेदन पर निर्णय की प्रतीक्षा करते समय काम करने के योग्य नहीं हैं।
कनाडा में पोस्ट-ग्रेजुएशन वर्क परमिट किसी को भी पढ़ाई पूरी करने के बाद कनाडा में रहने और काम करने की अनुमति देता है। पोस्ट-ग्रेजुएशन वर्क परमिट कनाडा में रहने और कनाडा के पोस्ट-सेकेंडरी संस्थान से स्नातक होने के बाद 3 साल तक पूर्णकालिक काम करने की अनुमति देता है। कनाडा में स्नातकोत्तर कार्य परमिट के लिए आवेदन करने हेतु पात्र होने के लिए कम से कम 8 महीने के शिक्षा कार्यक्रम से स्नातक होना, कनाडा के किसी विश्वविद्यालय से स्नातक या स्नातकोत्तर कार्यक्रम पूरा करना होना जरूरी है। परमिट के लिए आपके अंतिम अंक जारी करने के 180 दिनों के भीतर वर्क परमिट के लिए आवेदन करना होगा।
00

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!