उत्तराखंड

भोजपुरी की सुपरस्टार सिंगर देवी ने गंगा आरती की

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

ऋषिकेश। पूर्णानंद घाट, जानकीपुल में विश्व प्रसिद्ध प्रथम महिला गंगा आरती में पंहुची भोजपुरी की सुपरस्टार सिंगर देवी गंगा तट पर पूजा अर्चना कर गंगा आरती की। सुरों की मल्लिका के नाम से मशहूर हैं भोजपुरी सिंगर देवी लोकगीत से लेकर देवी गीत और विवाह गीत तक, देवी के भोजपुरी गाने आज भी दर्शकों के दिलों पर राज करते हैं। भोजपुरी की सुपरस्टार सिंगर देवी ने भोजपुरी, हिंदी, मैथिली और मगही जैसे भाषाओं में 75 ज्यादा एल्बम गा चुकीं देवी के गाने आज भी हर समारोह की जान बनते हैं। हिंदी फिल्म थैंक्यू में गाना गया। लोकप्रिय गीत-यारा ओ यारा तेरी अदाओं ने मारा, करावली गजरावाली, छठ गीत,(कोशी के दियाना) देवी गीत,(शेरावाली फिर तेरी याद आई) अइले मोरे राजा, राजधानी पाकर के आ जइयो भोजपुरी गीत गाये। बावरिया नाम से देवी का एक एल्बम चंदा कैसेट्स ने रिलीज किया। इस एल्बम में कुल 8 गाने थे। एल्बम ने रिलीज के साथ ही यूपी- बिहार में धमाल मचा दिया।
ऋषिकेश गंगा आरती ट्रस्ट के अध्यक्ष हरिओम शर्मा ज्ञानी जी से मुलाकात कर महिला गंगा आरती शुरुआत कराने के लिए धन्यवाद दिया। महिला सशक्तीकरण, भारत में लैंगिक समानता व महिलाओं के लिए समान अवसर पर चर्चा की।
भोजपुरी की सुपरस्टार सिंगर देवी ने कहा कि जब मुझे पता लगा की पहली बार उत्तराखंड की महिलाएं पूर्णानंद घाट पर मां गंगा की आरती करती हैं तो मैं उनके साथ आरती करना चाहती थी लेकिन मैं लेट हो गई हूं और आश्वासन दिया जब भी उत्तराखंड आऊंगी महिलाओं के साथ गंगा आरती ज़रूर करूंगी।
बड़ी संख्या में उपस्थित श्रद्धालुओं ने हर्ष ध्वनि व तालियों से भोजपुरी की सुपरस्टार सिंगर देवी का उत्साहवर्धन किया। देर रात तक चले इस कार्यक्रम में परम गिल ने पूर्णानंद घाट पर गंगा आरती में अपने गीतों की प्रस्तुति की।
मुख्य रूप से गंगा आरती में ऋषिकेश गंगा आरती ट्रस्ट के अध्यक्ष हरिओम शर्मा ज्ञानी जी, ट्रस्ट की सदस्य डॉ. ज्योति शर्मा, पुष्पा शर्मा, आशा, प्रमिला, गायत्री देवी आदि ने गंगा आरती की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!