खेल

3 स्पिनर्स को खरीदने टीमों के बीच छिड़ेंगी बिडिंग वॉर, नंबर-2 है धोनी का खास

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नईदिल्ली, आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन को लेकर सभी उत्साहित हैं. एक बार फिर टीमों में बड़े-बड़े बदलाव होंगे और खिलाडिय़ों को मोटी रकम मिलेगी. इस बार के ऑक्शन में कई ऐसे स्पिनर्स होंगे, जिनपर बड़ी बोली लगनी तय है. तो आइए इस आर्टिकल में आपको 3 ऐसे खिलाडिय़ों के बारे में बताते हैं, जिनपर सबसे बड़ी बोली लग सकती है…
इस लिस्ट में पहला नाम अनुभवी लेग स्पिनर पीयूष चावला का आता है. कहने को पीयूष भले ही 36 साल के होने वाले हो, लेकिन आज भी उनकी घूमती हुई गेंदों का कोई जवाब नहीं है.
चावला 2022 के मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे, लेकिन 2023 और 2024 के आईपीएल सीजन में उन्होंने मुंबई इंडियंस की जर्सी में कमाल किया. पीछले दो सीजन में पीयूष ने 27 मैचों में 35 विकेट चटककाए हैं. उनका नाम भी आईपीएल हिस्ट्री के लीडिंग विकेट टेकर्स में आता है. अब तक वह 192 आईपीएल मैचों में कुल 192 शिकार कर चुके हैं.
लिस्ट में अगला नाम महीश तीक्षणा का आता है. श्रीलंकाई युवा ऑफ स्पिनर पर भी मेगा ऑक्शन में रिकॉर्ड तोड़ बोली लग सकती है. महीश 2022 से आईपीएल खेल रहे हैं और तभी से चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा है. अब तक खेले 27 मैचों में उन्होंने 31.88 की औसत से साथ कुल 25 विकेट अपने नाम किए हैं. अगर सीएसके ने तीक्षणा को रिटेन नहीं किया तो कई टीम में उन्हें अपने साथ जोडऩा चाहेगी.
लिस्ट में तीसरा और आखिरी नाम उत्तर प्रदेश के युवा लेग स्पिनर स्वप्निल सिंह का आता है. स्वप्निल कहने को तो 2016 से आईपीएल खेल रहे हैं, लेकिन असली पहचान उन्हें 2024 के सीजन में आरसीबी की ओर से खेलते हुए मिली. 17वें सीजन में उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 मैचों में 10.20 की अद्दभुत औसत के साथ 6 विकेट हासिल किए थे.
इसमें उन्होंने एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, लियाम लिविंगस्टन और डेविड वॉर्नर जैसे बड़े नाम शामिल थे. 2024 के मिनी ऑक्शन में आरसीबी ने स्वप्निल को 20 लाख में खरीदा था, लेकिन मेगा ऑक्शन में उनकी पक्का लॉटरी लग सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!