उत्तराखंड

पुलिस की कार्रवाई पर बड़ा सवाल…. बडोवाला में दूसरे दिन कूड़े के ढेर से मिला तीसरा शव

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

– जहां कल मिले थे दो शव उसी जगह आज फिर मिली एक महिला की लाश
देहरादून। मंगलवार शाम को बडोवाला के निकट जहां एक महिला व नवजात के शव मिले दूसरे दिन उसकी जगह पर एक और शव मिला है। इससे पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहें हैं। क्योंकि पुलिस ने घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण नहीं किया। अगर किया होता तो तीनों शव बरामद हो जाते। बहरहाल एक ही जगह तीन शव मिलने से पुलिस के हाथ पांव फूल गए हैं। एसएसपी अजय सिंह व एसपी सिटी प्रमोद कुमार ने घटनास्थल का जायजा लिया। एसएसपी ने इस गुत्थी सुलझाने के लिए पूरा पुलिस फ़ोर्स झोंक दिया है। सभी थानों से गुमशुदाओं की लिस्ट मंगवा ली गई है। हालांकि अभी तक पुलिस मामले की तह तक नहीं पहुंच पाई है। मंगलवार शाम को बडोवाला के निकट सूखे नाले से एक महिला व नवजात का शव मिला था। पुलिस मामले की जांच ही कर रही थी कि बुधवार को पुलिस को घटनास्थल के आसपास ही कूड़े के ढेर के नीचे एक महिला का शव होने की सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा कि महिला कूड़े के ढेर में महिला के हाथ ही नजर आ रहे थे। सबसे बड़ा सवाल यह है कि मंगलवार को जब पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो आसपास सर्च क्यों नहीं किया गया। वहीं डॉग स्क्वायड की टीम ने कैसा सर्च किया कि पास ही पड़े शव को ढूंढ पाई।
ये है मामला : पटेलनगर के बड़ोवाला क्षेत्र में मंगलवार को एक सूखे नाले में नवजात और एक महिला का शव पड़े मिले थे। दोनों शव करीब तीन दिन पुराने बताए जा रहे हैं। दुर्गंध आने पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी थी। माना जा रहा है कि दोनों की हत्या कर किसी ने शव यहां फेंके हैं। पटेलनगर कोतवाली इंस्पेक्टर कमल कुमार लूंठी का कहना है कि मौके पर शव की शिनाख्त के प्रयास किए गए लेकिन शिनाख्त नहीं हो पाई थी। शव का पंचायतनामा आज भरा गया। पोस्टमार्टम के बाद ही मृत्यु के कारणों का पता चल पाएगा।
पुलिस के मुताबिक बड़ोवाला में जो दो शव मिले थे उनके बारे में माना जा रहा है कि दोनों मां बेटी हैं। हालांकि इसका पता डीएनए रिपोर्ट के बाद ही चल सकता है, लेकिन ये बात पुलिस की मुश्किलें और बढ़ा रही है। जिस स्थान पर शव मिले हैं वह क्षेत्र आता बेशक पटेलनगर थाना क्षेत्र में है, लेकिन वह शहर के बाहर का देहात क्षेत्र है। यहां पर भीड़भाड़ और आवागमन शहर की तुलना में कम है। ग्रामीण क्षेत्र होने के कारण ज्यादा सीसीटीवी कैमरे भी नहीं है। बताया जा रहा है कि घटनास्थल के पास एक वेडिंग प्वाइंट है, लेकिन वह भी बंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!