खेल

स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह पर बन रही है बायोपिक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

मुंबई,  पूर्व भारतीय क्रिकेटर और आईसीसी 2011 विश्व कप के हीरो युवराज सिंह पर बायोपिक बन रही है। अभी तक शीर्षक वाली यह फिल्म क्रिकेट में उनकी यात्रा और योगदान का एक भव्य जश्न मनाने का वादा करती है, जिसमें 2007 टी20 विश्व कप में 6 छक्कों की अविस्मरणीय लकीर और 2011 विश्व कप में उनका शानदार प्रदर्शन शामिल है, जिसके कारण भारत ने 28 साल बाद खिताब जीता था।
2000 में अपने अंतरराष्ट्रीय पदार्पण के बाद से, युवराज सिंह ने क्रिकेट पर एक अमिट छाप छोड़ी है। उन्होंने अपनी आक्रामक बाएं हाथ की बल्लेबाजी और शानदार फील्डिंग से प्रशंसकों का दिल जीत लिया।
फिल्म के बारे में बात करते हुए युवराज ने कहा, मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मेरी कहानी भूषण जी और रवि द्वारा दुनिया भर में मेरे लाखों प्रशंसकों को दिखाई जाएगी। सभी उतार-चढ़ाव के दौरान क्रिकेट मेरा सबसे बड़ा प्यार और ताकत का स्रोत रहा है। मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म दूसरों को अपनी चुनौतियों से उबरने और अटूट जुनून के साथ अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करेगी।
अभी तक शीर्षक वाली इस फिल्म का निर्माण भूषण कुमार और रवि भागचंदका द्वारा किया गया है, जो सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स और सितारे ज़मीन पर के लिए जाने जाते हैं।
क्रिकेटर की यात्रा उसकी क्रिकेट उपलब्धियों से आगे तक फैली हुई है। 2011 में, युवराज सिंह को कैंसर का पता चला था, लेकिन उन्होंने विश्व कप में अपने देश के लिए खेलना जारी रखा और अपने शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें टूर्नामेंट का खिलाड़ी घोषित किया गया। उनकी साहसी लड़ाई और उसके बाद 2012 में क्रिकेट में वापसी ने उल्लेखनीय लचीलेपन का प्रदर्शन किया और विश्व स्तर पर लाखों लोगों को प्रेरित किया।
भूषण कुमार ने कहा, युवराज सिंह का जीवन लचीलेपन, विजय और जुनून की एक सम्मोहक कहानी है। एक होनहार क्रिकेटर से क्रिकेट हीरो और फिर असल जिंदगी में हीरो बनने तक का उनका सफर वाकई प्रेरणादायक है। मैं एक ऐसी कहानी लाने के लिए रोमांचित हूं जिसे बड़े पर्दे के माध्यम से बताया और सुना जाना चाहिए और उनकी असाधारण उपलब्धियों का जश्न मनाया जाना चाहिए।
यह दूसरी बार है जब रवि किसी क्रिकेटर की कहानी को बड़े पर्दे पर ला रहे हैं। युवराज सिंह के साथ अपने संबंधों पर विचार करते हुए, रवि ने साझा किया, “युवराज कई वर्षों से एक प्रिय मित्र रहे हैं। मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि उन्होंने अपनी अविश्वसनीय क्रिकेट यात्रा को सिनेमाई अनुभव में बदलने के लिए हम पर भरोसा किया। युवराज सिर्फ एक विश्व चैंपियन ही नहीं बल्कि हर मायने में एक सच्चे दिग्गज हैं।
००

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!